35 Jobs in Power Grid Corporation of India Recruitment 2019 for civil/electrical engineering


Power grid  Corporation द्वारा कुल 35 पदों पर विज्ञप्ति निकली गयी है जिसकी आवेदन की अंतिम तिथि 16 दिसम्बर 2019 रखी गयी है । इन पदों के लिए नियुक्तियां देहरादून,लखनऊ,जयपुर, फरीदाबाद व गुरुग्राम के लिए की जायेगी ।

शैक्षणिक योग्यता व आयु (educational qualification and age)- आवेदन कर्ता की शैक्षणिक योग्यता डिप्लोमा इलेक्ट्रिकल व सिविल रखी गयी है । सामान्य व OBC वर्ग के डिप्लोमा में 70% अंक( marks) होने अनिवार्य हैं तथा SC/ST के लिए उत्तीर्ण अंक ( passing marks) होने चाहिए । आयु हेतु सामान्य वर्ग की आयु 27 वर्ष व OBC वर्ग की 30 वर्ष तथा SC/ST वर्ग की 32 वर्ष तक मान्य है । इन कुल पदों में 30 पद इलेक्ट्रिकल व 05 पद सिविल के हैं ।
फॉर्म शुल्क ( Application fee) :- सामान्य व OBC वर्ग को फॉर्म शुल्क ₹ 300 रखा गया है और SC/ST या PwD  को कोई शुल्क देय नही होगा ।
चेतावनी ( instructions)- 
1- आवेदक की आयु किसी भी हाल में 18 वर्ष से कम तथा ऊपर दिए गये माप दण्ड से अधिक नही होनी चाहिए ।
2- फॉर्म भरते समय जातिगत विकल्प को ध्यानपूर्वक भरें अन्यथा आपका आवेदन रद्द कर दिया जाएगा ।
3- आवेदक का डिप्लोमा UGC/ AICTE की गाइड लाइन के अनुसार होना अनिवार्य है ।
4- इलेक्ट्रॉनिक / सिविल स्नातक इन पदों पर आवेदन नही कर सकतें है यह केवल डिप्लोमा हेतु निर्धारित पद हैं ।

आवेदन प्रकिया ( Applying Process)- इन पदों के लिए वैकल्पिक (Objective Type) कंप्यूटर परीक्षा ( computer based exam) करवाया जाएगा और उसके बाद चयनित अभ्यार्थियों का इंटरव्यू(interview) किया जायेगा । 120 प्रश्नों ( questions) का पेपर होगा जिसमें से 50 प्रश्न (questions) सामान्य तार्किकता ( general apptitude) से सम्बंधित होंगे । प्रत्येक गलत प्रश्न पर 1/4 ऋणात्मक प्रक्रिया ( every wrong answer has 1/4 negative marking) होगी तथा पेपर हिंदी व अंग्रेजी दोनों विकल्पों में आएगा ।
इन पदों पर आवेदन हेतु नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकतें हैं तथा शर्तों ( conditions) को पढ़ने के लिए विज्ञप्ति ( notification ) को डाऊनलोड कर सकतें हैं ।


आवेदन लिंक के लिए यहां क्लिक करें ।


कम्पनी द्वारा दी गई विज्ञप्ति लिंक पर जाने लिए यहाँ क्लिक करें


इस सम्बंध में अधिक जानकारी के लिए आप नीचे कमेंट बॉक्स में अपना सवाल रख सकते हैं तथा नीचे दिए गये विकल्पों ( option ) के माध्यम से इस खबर को अपने दोस्तों के साथ सांझा ( share) कर सकते हैं ।




उत्तराखंड राज्य सरकार से सम्बंधित नौकरियों के लिए क्लिक करें । राज्य में वर्ष 2020 में निकलने वाली नौकरियों तथा निकल चुकी नौकरियों के बारे सम्पूर्ण जानकारी के लिए वेबसाइट को निरन्तर विजिट करें । उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर उत्तराखंड प्राकृतिक पर्यटन स्थलों को चयनित करें और गढ़वाल तथा कुमाऊँ मण्डल के बारे में जानकारी प्राप्त करें । उत्तराखंड की जलवायु तथा फसलों इत्यादि के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर एग्जाम तैयारी लिंक का चयन करें तथा वहां से pdf प्राप्त करें ।  इस वेबसाइट पर नियमित रूप से केंद्र सरकार की उन विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है जिनमें पदों की संख्या 50 से अधिक हो । राज्य सरकार की सभी प्रकार की सरकारी विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है चाहे पद संख्या एक हो या दो । इसी प्रकार राज्य में निकलने वाली गैर सरकारी विज्ञप्ति भी प्रकाशित की जाती है किन्तु गैर सरकारी में वेतन ₹ 15,000/- माह से कम की विज्ञप्ति प्रकाशित नही की जाती है । हमारा प्रयास होता है कि उत्तराखंड पाठक तक विज्ञपन से सम्बंधित सही जानकारी पहुंचाई जाय तथा एक पेज के अंतर्गत ही सभी प्रकार के आवश्यक लिंक प्रदान करवाए जाय । वेबसाइट मुख्य रूप से उत्तराखंड के पाठकों, अभ्यार्थियों के लिए सेवाओं के तहत बनाई गयी है । हम आपका हमारे वेबसाइट पर  हार्दिक आभार प्रकट करते हैं । उम्मीद करते है आपको हमारे द्वारा सांझा की गई जानकारियों से सहायता प्राप्त हुई होगी । आपके स्वस्थ जीवन के साथ उज्ज्वल भविष्य की कामनाओं के साथ आपका पुनः धन्यवाद करते हैं ।


(BDO) Block Development Officer Vacancy Uttarakhand 2020
Uttarakhand Education Department- 658 Vacancies
अगस्तमुनि से रुद्रप्रयाग जा रही बोलेरो हादसे का शिकार, सड़क पर ही पलट गई गाड़ी ।
श्रीनगर गढ़वाल में यूटिलिटी चालक ने स्कूटी सवार को कुचल डाला, युवक की मौत ।
कर्णप्रयाग में बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दूसरा गम्भीर रूप से घायल ।
PMGSY RECRUITMENT 2020 UTTARAKHAND
पाकिस्तान की गोलाबारी में ऋषिकेश के राकेश डोभाल शहीद, परिवार का रो रोकर बुरा हाल ।
 वर्ग-4 (सहयोगी/गार्ड) के पदों पर भर्ती, 23 दिसम्बर अंतिम तारीख ।
कॉलेज की छात्रा से किया शादी वादा फिर तीन साल बनाए शाररिक सम्बन्ध, अब शादी के लिए चाहिए पांच लाख दहेज ।
वन मंत्री हरक सिंह रावत के बुरे दिन, तीन माह की हुई सजा ।

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।