Ex -Army person Recruitment #Haridwar Uttarakhand


आनंद बुक्स इंटर्नेशनल प्राइवेट लिमिटेड कौशल विकास में है।  हम डीडीयू-जीकेवाई जैसी सरकारी परियोजनाओं के लिए काम करते हैं। हमें एक प्रशासनिक की आवश्यकता है जो उसे दिए गए कार्य का प्रबंधन कर सके। आर्मी रिटायर्ड -सुबेदार कार्मिक को प्राथमिकता दी जाएगी।



विशेषताएँ होनी चाहिए: -
1- अनुशासन प्रिय
2- समयनिष्ठ
3- आशावादी

शैक्षणिक योग्यता ( Educational Qualification):- 12वीं पास होना चाहिए तथा आर्मी से सेवानिवृत्त सूबेदार होना चाहिए । नौकरी पूर्णकालिक (full time) होगी ।
वेतन(salary):- ₹25,000 से ₹30,000/- प्रति माह जो बढाई भी जा सकती है । वेतन में कमी या बढ़ोतरी कर्मी की कार्य कुशलता पर निर्भर करेगी ।
आवेदन(Apply):- इस पद हेतु सेवानिवृत्त सूबेदार जिसने दोबारा किसी संस्था के साथ काम न किया हो या किया हो, दोनों ही आवेदन कर सकते हैं ।
इस पद के लिए आवेदन कर्ता को नीचे दिए गये फोन नम्बर पर सम्पर्क करना है । चयनित कर्मी को वेतन के साथ - साथ रहने की व्यवस्था का प्रावधान भी रखा गया है ।
सम्पर्क नम्बर- +91- 98101-50666
(Megha Sharma- Contact Person)
प्रोफाइल(Profile):- नंद बुक्स इंटर्नेशनल (P) लिमिटेड, अशोक प्रकाशन , जो व्यापक रूप से छात्रों, शिक्षकों, अभिभावकों और विद्वानों द्वारा यू.पी.  और उत्तराखंड, विशेष रूप से गाइड बुक्स के लिए, एक विश्व स्तर के प्रकाशन की सहजता की घोषणा करता है या अतुलनीय है । आनंद बुक्स इंटर्नेशनल (पी) लिमिटेड, पूरे भारत में छात्रों और शिक्षकों के दिलों को लुभाने के लिए पैदा हुई है।  हमारा प्रकाशन नर्सरी से दसवीं कक्षा तक की पुस्तकों की एक विस्तृत श्रृंखला को शामिल करता है जैसा कि N.C.E.R.T द्वारा निर्धारित है।  और भारत के सभी राज्यों में करोड़ों के कारोबार के साथ अत्यधिक सफल रहा है।  वर्ष 2008–09 में प्रकाशित पुस्तकों की हमारी श्रेणी को पूरे भारत में शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों द्वारा सराहा गया है जो की सीबीएसई या आईसीएसई से संबंधित है ।
विविध क्षेत्रों के कई विद्वानों और पेशेवरों ने हर साल हमारे संग्रह में सभी पुस्तकों को अद्यतन करने के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ नवीनता और उत्साह का उपयोग किया है।  उन्होंने सभी पुस्तकों के लिए शिक्षक नियमावली भी तैयार की है, जो केवल शिक्षकों को उपलब्ध कराई जाएगी।

Website 👈

इस सम्बंधित और अधिक जानकारी के लिए आप नीचे कमेंट बॉक्स में लिख सकते है तथा नीचे दिए गये विकल्पों के माध्यम से इस खबर को अन्य लोगों के साथ सांझा कर सकते हैं ।




उत्तराखंड राज्य सरकार से सम्बंधित नौकरियों के लिए क्लिक करें । राज्य में वर्ष 2020 में निकलने वाली नौकरियों तथा निकल चुकी नौकरियों के बारे सम्पूर्ण जानकारी के लिए वेबसाइट को निरन्तर विजिट करें । उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर उत्तराखंड प्राकृतिक पर्यटन स्थलों को चयनित करें और गढ़वाल तथा कुमाऊँ मण्डल के बारे में जानकारी प्राप्त करें । उत्तराखंड की जलवायु तथा फसलों इत्यादि के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर एग्जाम तैयारी लिंक का चयन करें तथा वहां से pdf प्राप्त करें ।  इस वेबसाइट पर नियमित रूप से केंद्र सरकार की उन विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है जिनमें पदों की संख्या 50 से अधिक हो । राज्य सरकार की सभी प्रकार की सरकारी विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है चाहे पद संख्या एक हो या दो । इसी प्रकार राज्य में निकलने वाली गैर सरकारी विज्ञप्ति भी प्रकाशित की जाती है किन्तु गैर सरकारी में वेतन ₹ 15,000/- माह से कम की विज्ञप्ति प्रकाशित नही की जाती है । हमारा प्रयास होता है कि उत्तराखंड पाठक तक विज्ञपन से सम्बंधित सही जानकारी पहुंचाई जाय तथा एक पेज के अंतर्गत ही सभी प्रकार के आवश्यक लिंक प्रदान करवाए जाय । वेबसाइट मुख्य रूप से उत्तराखंड के पाठकों, अभ्यार्थियों के लिए सेवाओं के तहत बनाई गयी है । हम आपका हमारे वेबसाइट पर  हार्दिक आभार प्रकट करते हैं । उम्मीद करते है आपको हमारे द्वारा सांझा की गई जानकारियों से सहायता प्राप्त हुई होगी । आपके स्वस्थ जीवन के साथ उज्ज्वल भविष्य की कामनाओं के साथ आपका पुनः धन्यवाद करते हैं ।

(BDO) Block Development Officer Vacancy Uttarakhand 2020
Uttarakhand Education Department- 658 Vacancies
अगस्तमुनि से रुद्रप्रयाग जा रही बोलेरो हादसे का शिकार, सड़क पर ही पलट गई गाड़ी ।
श्रीनगर गढ़वाल में यूटिलिटी चालक ने स्कूटी सवार को कुचल डाला, युवक की मौत ।
कर्णप्रयाग में बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दूसरा गम्भीर रूप से घायल ।
पाकिस्तान की गोलाबारी में ऋषिकेश के राकेश डोभाल शहीद, परिवार का रो रोकर बुरा हाल ।
PMGSY RECRUITMENT 2020 UTTARAKHAND
 वर्ग-4 (सहयोगी/गार्ड) के पदों पर भर्ती, 23 दिसम्बर अंतिम तारीख ।
कॉलेज की छात्रा से किया शादी वादा फिर तीन साल बनाए शाररिक सम्बन्ध, अब शादी के लिए चाहिए पांच लाख दहेज ।
वन मंत्री हरक सिंह रावत के बुरे दिन, तीन माह की हुई सजा ।

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।