Personal Assistant Vacancies -UKPSC


उत्तराखंड UKPSC जॉब्स 2019: 12 पर्सनल असिस्टेंट  के लिए सैलरी ₹47,600/- माह की वैकेंसी 3 दिसंबर 2019 को प्रकाशित हुई। 02/12/2019 को, UKPSC ने पर्सनल असिस्टेंट के पद के लिए एरियर पूरा करने वाले उम्मीदवारों को नौकरी देने की घोषणा की।  ।  जिसमें 12 पद व्यक्तिगत सहायक  हेतु हैं ।


अनुभव: फ्रेशर
नौकरी करने का स्थान: हरिद्वार
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 23/12/2019
वेतन: स्तर - 8, (मूल वेतन - 47600)
योग्यता: आवेदक के पास स्नातक की डिग्री होनी चाहिए  भारत में विधि द्वारा स्थापित एक विश्वविद्यालय या समकक्ष योग्यता के रूप में मान्यता प्राप्त योग्यता तथा अंग्रेजी आशुलिपि का अच्छा ज्ञान और अंग्रेजी में प्रति मिनट 40 शब्दों की न्यूनतम गति और अंग्रेजी आशुलिपि श्रुतलेख में 100 शब्दों के साथ टाइपराइटिंग होना चाहिए ।
आयु:- 21 से 35 वर्ष


चयन प्रक्रिया ( selection process):- स्क्रीनिंग टेस्ट पहले आयोजित किया जाएगा और जो कैंडिडेट स्क्रीनिंग टेस्ट क्वालिफाई करेंगे, उनके लिए टाइपिंग टेस्ट आयोजित किया जाएगा और टाइपिंग टेस्ट में क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों को ही शॉर्टहैंड टेस्ट में बैठने की अनुमति होगी।  आशुलिपि परीक्षा में योग्य उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में बैठने की अनुमति होगी।  अंतिम मेरिट सूची लिखित परीक्षा (80 marks) और शॉर्टहैंड टेस्ट (120 marks) में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। कुल अंक -200 में से निर्धारित होंगे ।
आवेदन प्रक्रिया (Applying process):- सभी पदों पर ऑनलाइन फॉर्म भरे जाएंगे । ऑनलाइन फॉर्म भरने से पहले सभी  इच्छुक अभ्यार्थी नीचे दिए गये विज्ञापन लिंक को पढ़ ले उसके बाद आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर आप आवेदन करें ।
विज्ञापन की प्रतिलिपी प्राप्त करने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें ।

विज्ञप्ति हेतु यहां क्लिक करें 

ऑनलाइन आवेदन हेतु नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें ।

इस सम्बंधित और अधिक जानकारी के लिए आप नीचे कमेंट बॉक्स में लिख सकते है तथा नीचे दिए गये विकल्पों के माध्यम से इस खबर को अन्य लोगों के साथ सांझा कर सकते हैं ।

अन्य नौकरी लिंक:-









उत्तराखंड राज्य सरकार से सम्बंधित नौकरियों के लिए क्लिक करें । राज्य में वर्ष 2020 में निकलने वाली नौकरियों तथा निकल चुकी नौकरियों के बारे सम्पूर्ण जानकारी के लिए वेबसाइट को निरन्तर विजिट करें । उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर उत्तराखंड प्राकृतिक पर्यटन स्थलों को चयनित करें और गढ़वाल तथा कुमाऊँ मण्डल के बारे में जानकारी प्राप्त करें । उत्तराखंड की जलवायु तथा फसलों इत्यादि के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर एग्जाम तैयारी लिंक का चयन करें तथा वहां से pdf प्राप्त करें ।  इस वेबसाइट पर नियमित रूप से केंद्र सरकार की उन विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है जिनमें पदों की संख्या 50 से अधिक हो । राज्य सरकार की सभी प्रकार की सरकारी विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है चाहे पद संख्या एक हो या दो । इसी प्रकार राज्य में निकलने वाली गैर सरकारी विज्ञप्ति भी प्रकाशित की जाती है किन्तु गैर सरकारी में वेतन ₹ 15,000/- माह से कम की विज्ञप्ति प्रकाशित नही की जाती है । हमारा प्रयास होता है कि उत्तराखंड पाठक तक विज्ञपन से सम्बंधित सही जानकारी पहुंचाई जाय तथा एक पेज के अंतर्गत ही सभी प्रकार के आवश्यक लिंक प्रदान करवाए जाय । वेबसाइट मुख्य रूप से उत्तराखंड के पाठकों, अभ्यार्थियों के लिए सेवाओं के तहत बनाई गयी है । हम आपका हमारे वेबसाइट पर  हार्दिक आभार प्रकट करते हैं । उम्मीद करते है आपको हमारे द्वारा सांझा की गई जानकारियों से सहायता प्राप्त हुई होगी । आपके स्वस्थ जीवन के साथ उज्ज्वल भविष्य की कामनाओं के साथ आपका पुनः धन्यवाद करते हैं ।
(BDO) Block Development Officer Vacancy Uttarakhand 2020
Uttarakhand Education Department- 658 Vacancies
अगस्तमुनि से रुद्रप्रयाग जा रही बोलेरो हादसे का शिकार, सड़क पर ही पलट गई गाड़ी ।
श्रीनगर गढ़वाल में यूटिलिटी चालक ने स्कूटी सवार को कुचल डाला, युवक की मौत ।
कर्णप्रयाग में बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दूसरा गम्भीर रूप से घायल ।
PMGSY RECRUITMENT 2020 UTTARAKHAND
पाकिस्तान की गोलाबारी में ऋषिकेश के राकेश डोभाल शहीद, परिवार का रो रोकर बुरा हाल ।
 वर्ग-4 (सहयोगी/गार्ड) के पदों पर भर्ती, 23 दिसम्बर अंतिम तारीख ।
कॉलेज की छात्रा से किया शादी वादा फिर तीन साल बनाए शाररिक सम्बन्ध, अब शादी के लिए चाहिए पांच लाख दहेज ।
वन मंत्री हरक सिंह रावत के बुरे दिन, तीन माह की हुई सजा ।

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।