Executive-Mechanical Job-Kashipur, Uttarakhand

पहाड़ समीक्षा (उत्तराखंड हिन्दी समाचार)

बगड़िया चैत्र इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (BCIPL), बैंगलोर में स्थित है।  कंपनी को 19 - 01 - 2006 को शामिल किया गया था और बाद में 01 - 02 - 2006 से उत्पादन गतिविधियां शुरू कीं गई। इस कम्पनी को काशीपुर उत्तराखंड में एक मैकेनिकल बी.टेक एग्जीक्यूटिव ( B.Tech Mechanical Executive) की आवश्यकता है ।


ज़िम्मेदारी और कर्तव्यों (Responsibilities and Duties)-
1- प्रारंभ और रुकने के समय उत्पादन मशीनों की सफाई की जाँच करें।
2- प्रारंभ के समय उत्पादन मशीन की पैरामीटर सेटिंग की जाँच करें।
3- मशीन के दुरुपयोग को नियंत्रित करना ।
4- उपयोग करने से पहले उपकरणों की फीडिंग / वहन क्षमता की जाँच करें ।
5- ऑपरेटर द्वारा उपयोग की जाने वाली परिचालन प्रक्रिया पर निरंतर नज़र रखें।
6- ऑपरेटर / पर्यवेक्षक द्वारा उपयोग की जाने वाली मशीन की सफाई प्रक्रिया की जाँच करें ।
7- रेडमेकर एक्सेसरीज के साथ-साथ टूल रूम सेक्शन पर निगरानी और नियंत्रण करना।
8- वजन पैमाने और सभी उत्पादन मशीन के कामकाज की जांच करने के लिए।
9- प्रारंभ और बंद के समय मशीन की सफाई की जाँच करें।

आवश्यक अनुभव और योग्यता (Required Experience and Qualifications):-
B.Tech/M.Tech-Mechanical/ 0-5 years/नौकरी की दैनिक उत्पादन मांगों का सामना करने में सक्षम/ काम के घंटे और शर्तों के प्रति लचीला रवैया/ इस पद हेतु अनुभवहीन व अनुभव धारक दोनों ही आवेदन कर सकतें हैं ।

कम्पनी परिचय (Company Profile):- 
स्टील निर्माताओं द्वारा जारी किए गए गुणवत्ता प्रमाणपत्र को आपूर्ति की गई सामग्रियों के आवश्यक गुणवत्ता मापदंडों के लिए निर्भर किया जाता है।  बेतरतीब ढंग से, अपने ग्रेड पर विद्युत स्टील की गुणवत्ता को तीसरे पक्ष के गुणवत्ता लैब के माध्यम से सत्यापित किया जाता है। कार्य-में-प्रगति और तैयार माल के आयामों की सटीकता को गुणवत्ता माप उपकरणों के साथ मापा जाता है जो विधिवत कैलिब्रेट किए जाते हैं।  अनुभवी और योग्य इंजीनियर विनिर्माण प्रक्रिया के दौरान ग्राहकों की आवश्यकताओं के अनुसार स्टांपिंग की गुणवत्ता सुनिश्चित करते हैं और ऑपरेटरों के लिए गश्ती निरीक्षण और मार्गदर्शन के माध्यम से करते हैं। डाई-मेंटेनेंस सेक्शन एक स्थान से दूसरे स्थान पर मरने वाले लोगों के तेज आंदोलनों के लिए क्रेन की सुविधा के अलावा उपकरण पीसने और मापने के लिए सभी आवश्यक मशीनरी से लैस है।  डाई मेंटेनेंस डिपार्टमेंट में सर्फेस ग्राइंडिंग मशीन 1500 मिमी X 650 मिमी आकार के मरने में सक्षम है।  अत्यधिक अनुभवी डाई-मेकर और सहायक, गुणवत्ता स्टैम्पिंग के उत्पादन को सुविधाजनक बनाने के लिए मृत्यु की गुणवत्ता रखरखाव सुनिश्चित करते हैं। कम्पनी केबारे में अधिक जानकारी के लिए आप कम्पनी की वेबसाइट पर जा सकतें है ।



आवेदन प्रक्रिया( applying process) :- इस पद पर आवेदन हेतु कोई लिखित परीक्षा नही होगी केवल एक सामान्य इंटरव्यू के माध्यम से चयन किया जाएगा । इस पद पर आवेदन कैसे करे इसके लिए नीचे दिए गये सम्पर्क सूत्रों से आप कम्पनी से सम्पर्क कर सकते हैं ।
Email ID : Click here 👈
TeleFax No : +91 80 2358 2026


इस सम्बंधित और अधिक जानकारी के लिए आप नीचे कमेंट बॉक्स में लिख सकते है तथा नीचे दिए गये विकल्पों के माध्यम से इस खबर को अन्य लोगों के साथ सांझा कर सकते हैं ।




उत्तराखंड राज्य सरकार से सम्बंधित नौकरियों के लिए क्लिक करें । राज्य में वर्ष 2020 में निकलने वाली नौकरियों तथा निकल चुकी नौकरियों के बारे सम्पूर्ण जानकारी के लिए वेबसाइट को निरन्तर विजिट करें । उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर उत्तराखंड प्राकृतिक पर्यटन स्थलों को चयनित करें और गढ़वाल तथा कुमाऊँ मण्डल के बारे में जानकारी प्राप्त करें । उत्तराखंड की जलवायु तथा फसलों इत्यादि के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर एग्जाम तैयारी लिंक का चयन करें तथा वहां से pdf प्राप्त करें ।  इस वेबसाइट पर नियमित रूप से केंद्र सरकार की उन विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है जिनमें पदों की संख्या 50 से अधिक हो । राज्य सरकार की सभी प्रकार की सरकारी विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है चाहे पद संख्या एक हो या दो । इसी प्रकार राज्य में निकलने वाली गैर सरकारी विज्ञप्ति भी प्रकाशित की जाती है किन्तु गैर सरकारी में वेतन ₹ 15,000/- माह से कम की विज्ञप्ति प्रकाशित नही की जाती है । हमारा प्रयास होता है कि उत्तराखंड पाठक तक विज्ञपन से सम्बंधित सही जानकारी पहुंचाई जाय तथा एक पेज के अंतर्गत ही सभी प्रकार के आवश्यक लिंक प्रदान करवाए जाय । वेबसाइट मुख्य रूप से उत्तराखंड के पाठकों, अभ्यार्थियों के लिए सेवाओं के तहत बनाई गयी है । हम आपका हमारे वेबसाइट पर  हार्दिक आभार प्रकट करते हैं । उम्मीद करते है आपको हमारे द्वारा सांझा की गई जानकारियों से सहायता प्राप्त हुई होगी । आपके स्वस्थ जीवन के साथ उज्ज्वल भविष्य की कामनाओं के साथ आपका पुनः धन्यवाद करते हैं ।

                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                     

 


गदेरे में नहाने गए दो सहकारी बैंक कर्मियों की डूबकर मौत,पढ़े रपट।






उत्तराखंड समाचार - हिमाद्री

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।