शिक्षा विभाग में 658 रिक्त पड़े चतुर्थ श्रेणी पदों के भरने के आदेश उत्तराखंड सरकार ने दे दिए हैं । इन पदों पर आउटसोर्स के तहत नियुक्ति की जायेगी । इस कार्य का जिम्मा शिक्षा विभाग ने युवा कल्याण विभाग को सौंपा है । सोमवार को शिक्षा सचिव आर. मीनाक्षीसुंदरम ने इन पदों के लिए आदेश जारी कर दिया है । यह पद बहुत लंबे समय से खाली थे ।


शैक्षणिक योग्यता :- चतुर्थ श्रेणी की भर्ती के लिए उत्तराखंड में शैक्षणिक योग्यता 8वीं पास रखी गयी है । अधिकतम योग्यता की इन पदों के लिए क्या सिमा तय होगी यह युवा कल्याण विभाग द्वारा दी गयी विज्ञप्ति से साफ हो पायेगा ।

आयु व वेतन :- इन पदों के लिए आयु सिमा 18 से 42 वर्ष होगी जो कि राज्य सरकार का मानदण्ड है । वेतन तय मानक के अनुसार दिया जायेगा ।

आवेदन प्रक्रिया:- 06 जनवरी को युवा कल्याण विभाग को आदेश जारी हुआ है । अतैव युवा कल्याण विभाग अब इन पदों के लिए विज्ञापन प्रकाशित करेगा । जिसके बाद यह साफ होगा कि इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन होगा या ऑफलाइन तथा लिखित परीक्षा करवाई जायेगी या केवल साक्षात्कार के आधार पर चयन किया जायेगा । विज्ञपन समाचार पत्र के माध्यम से निकाला जायेगा ।


इस सम्बंधित और अधिक जानकारी के लिए आप नीचे कमेंट बॉक्स में लिख सकते है तथा नीचे दिए गये विकल्पों के माध्यम से इस खबर को अन्य लोगों के साथ सांझा कर सकते हैं ।