उत्तराखंड में छह विभागों में जेई के 485 पद रिक्त पड़े हुए है । जिन पर सरकार ने संज्ञान लेते हुए इस प्रस्ताव को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेज दिया है । मुख्यमंत्री ने सभी विभागों से रिक्त पड़े पदों का व्योरा माँगा था और उन्होंने कहा था कि इस कार्य को विभाग जल्द से जल्द पूरा करें । सभी पद सिविल इंजीनियरिंग अभ्यार्थियों के लिए हैं ।

शैक्षणिक योग्यता:- इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता विधि द्वारा स्थापित विद्यालय से सिविल डिप्लोमा रहेगी । इन पदों पर सिविल बी. टेक आवेदन कर सकेगा या नही यह विज्ञप्ति आने के बाद ही साफ होगा । 99% सम्भावना है की केवल सिविल डिप्लोमा ही आवेदन कर सकेंगे ।


आयु व वेतन :- इन पदों के लिए आयु सीमा 15+ वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक रहेगी । इन पदों पर वेतन राज्य वेतमान के तय आधार पर दिया जाएगा । अनुमानित वेतन ₹ 30,000/- प्रति माह से लेकर ₹45,000/- प्रति माह के बीच रहेगा ।

चयन प्रक्रिया:- सभी पदों पर uksssc द्वारा विज्ञापन निकाला जाएगा । हो सकता है कि इन पदों के साथ साथ अन्य विभाग के पदों को जोड़कर विज्ञप्ति निकली जाए । सभी पदों पर ऑनलाइन आवेदन किया जायेगा और परीक्षा करवाई जायेगा । चयनित अभ्यार्थियों का साक्षात्कार भी करवाया जायेगा ।

अधिक जानकारी के लिए आप उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की वेबसाइट से जानकारी ले सकेंगे । ध्यान रखें इन पदों पर अभी विज्ञप्ति आयोग ने जारी नही की है, अतैव समय समय पर आयोग की वेबसाइट को खोलकर देखते रहें ।

Website- Click here

इन पदों से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए आप अमर उजाला समाचार पत्र को देख सकते हैं। जिन्होंने इस खबर को प्रकाशित किया है । या नीचे दिए गये टिप्पणी बॉक्स में हमे लिख सकतें हैं ।


www.pahaadreview.net.in


उत्तराखंड राज्य सरकार से सम्बंधित नौकरियों के लिए क्लिक करें । राज्य में वर्ष 2020 में निकलने वाली नौकरियों तथा निकल चुकी नौकरियों के बारे सम्पूर्ण जानकारी के लिए वेबसाइट को निरन्तर विजिट करें । उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर उत्तराखंड प्राकृतिक पर्यटन स्थलों को चयनित करें और गढ़वाल तथा कुमाऊँ मण्डल के बारे में जानकारी प्राप्त करें । उत्तराखंड की जलवायु तथा फसलों इत्यादि के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर एग्जाम तैयारी लिंक का चयन करें तथा वहां से pdf प्राप्त करें ।  इस वेबसाइट पर नियमित रूप से केंद्र सरकार की उन विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है जिनमें पदों की संख्या 50 से अधिक हो । राज्य सरकार की सभी प्रकार की सरकारी विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है चाहे पद संख्या एक हो या दो । इसी प्रकार राज्य में निकलने वाली गैर सरकारी विज्ञप्ति भी प्रकाशित की जाती है किन्तु गैर सरकारी में वेतन ₹ 15,000/- माह से कम की विज्ञप्ति प्रकाशित नही की जाती है । हमारा प्रयास होता है कि उत्तराखंड पाठक तक विज्ञपन से सम्बंधित सही जानकारी पहुंचाई जाय तथा एक पेज के अंतर्गत ही सभी प्रकार के आवश्यक लिंक प्रदान करवाए जाय । वेबसाइट मुख्य रूप से उत्तराखंड के पाठकों, अभ्यार्थियों के लिए सेवाओं के तहत बनाई गयी है । हम आपका हमारे वेबसाइट पर  हार्दिक आभार प्रकट करते हैं । उम्मीद करते है आपको हमारे द्वारा सांझा की गई जानकारियों से सहायता प्राप्त हुई होगी । आपके स्वस्थ जीवन के साथ उज्ज्वल भविष्य की कामनाओं के साथ आपका पुनः धन्यवाद करते हैं ।