PMGSY RECRUITMENT 2020 UTTARAKHAND

पी.एम.जी.एस.वाई ने फरवरी 2020 के लिए कुल 604 अस्थायी पदों के लिए आवेदन की घोषणा की है । सभी पद अस्थायी रूप से भरे जाएंगे । इन पदों के लिए सिविल जेई से लेकर एई पद के साथ साथ कंप्यूटर ऑपरेटर तथा चतुर्थ श्रेणी के पद भी शामिल हैं ।

शैक्षणिक योग्यता:- इन पदों के लिए विधि द्वारा स्थापित विद्यालय व विश्विद्यालय से 10,12, डिप्लोमा सिविल व बी टेक सिविल तथा कम्प्यूटर डिप्लोमा धारक आवेदन कर सकते हैं ।

चयन प्रक्रिया:- इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 फरवरी रखी गयी थी किन्तु अब मार्च में इन पदों पर आवेदन की आशंका जताई जा रही है । आवेदन ऑफलाइन के माध्यम से ही करवाया जाएगा तथा किसी प्रकार की लिखत परीक्षा का प्रावधान नही रखा गया । इन पदों के लिए साक्षात्कार करवाया जाएगा और अस्थायी नियुक्ति प्रदान की जाएगी ।

इस विषय पर पूर्ण जानकारी के लिए आप नीचे दिए गये नोटिफिकेशन लिंक से pdf प्राप्त कर सकते हैं । किन्तु ध्यान रखें इन पदों पर आवेदन अभी नही किए जा रहे है जो हमें जानकारी प्राप्त हुई है । मार्च माह में विज्ञप्ति निकाली जाएगी उसके बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी । अधिक जानकारी के लिए आप PWD विभाग से सम्पर्क कर सकते है ।

Notification- Click here

इस सम्बंधित और अधिक जानकारी के लिए आप नीचे कमेंट बॉक्स में लिख सकते है तथा नीचे दिए गये विकल्पों के माध्यम से इस खबर को अन्य लोगों के साथ सांझा कर सकते हैं ।

हमारा एंड्रॉइड एप्प भी डाऊनलोड करे - Click




www.pahaadreview.net.in

उत्तराखंड राज्य सरकार से सम्बंधित नौकरियों के लिए क्लिक करें । राज्य में वर्ष 2020 में निकलने वाली नौकरियों तथा निकल चुकी नौकरियों के बारे सम्पूर्ण जानकारी के लिए वेबसाइट को निरन्तर विजिट करें । उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर उत्तराखंड प्राकृतिक पर्यटन स्थलों को चयनित करें और गढ़वाल तथा कुमाऊँ मण्डल के बारे में जानकारी प्राप्त करें । उत्तराखंड की जलवायु तथा फसलों इत्यादि के बारे में जानकारी के लिए manu में जाकर एग्जाम तैयारी लिंक का चयन करें तथा वहां से pdf प्राप्त करें ।  

   "Self Suggestion Statements"
   Are we not what we eat? And do we not become and achieve what think? Never again will I allow other to sense negativity from me. The world is full of pessimistic individual, preaching doom and gloom. I choose a better way to live. There are so many others, departed and living, who have believed in me as someone special. Do I not owe it to them, myself and my creator to accomplish greatness? For my enthusiasm and charisma will spur position actions and responses from others. I now know that a positive attitude is contagious. I will forever lift the attitude of all that I meet, knowing full well that when I help another - I help myself.

इस वेबसाइट पर नियमित रूप से केंद्र सरकार की उन विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है जिनमें पदों की संख्या 50 से अधिक हो । राज्य सरकार की सभी प्रकार की सरकारी विज्ञप्तियों को प्रकाशित किया जाता है चाहे पद संख्या एक हो या दो । इसी प्रकार राज्य में निकलने वाली गैर सरकारी विज्ञप्ति भी प्रकाशित की जाती है किन्तु गैर सरकारी में वेतन ₹ 15,000/- माह से कम की विज्ञप्ति प्रकाशित नही की जाती है । हमारा प्रयास होता है कि उत्तराखंड पाठक तक विज्ञपन से सम्बंधित सही जानकारी पहुंचाई जाय तथा एक पेज के अंतर्गत ही सभी प्रकार के आवश्यक लिंक प्रदान करवाए जाय । वेबसाइट मुख्य रूप से उत्तराखंड के पाठकों, अभ्यार्थियों के लिए सेवाओं के तहत बनाई गयी है । हम आपका हमारे वेबसाइट पर  हार्दिक आभार प्रकट करते हैं । उम्मीद करते है आपको हमारे द्वारा सांझा की गई जानकारियों से सहायता प्राप्त हुई होगी । आपके स्वस्थ जीवन के साथ उज्ज्वल भविष्य की कामनाओं के साथ आपका पुनः धन्यवाद करते हैं ।


(BDO) Block Development Officer Vacancy Uttarakhand 2020
Uttarakhand Education Department- 658 Vacancies
अगस्तमुनि से रुद्रप्रयाग जा रही बोलेरो हादसे का शिकार, सड़क पर ही पलट गई गाड़ी ।
श्रीनगर गढ़वाल में यूटिलिटी चालक ने स्कूटी सवार को कुचल डाला, युवक की मौत ।
कर्णप्रयाग में बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दूसरा गम्भीर रूप से घायल ।
कौड़ियाला-तोताघाटी में 15 मीटर सड़क ढही, मरम्मत का कार्य जारी ।
PMGSY RECRUITMENT 2020 UTTARAKHAND
पाकिस्तान की गोलाबारी में ऋषिकेश के राकेश डोभाल शहीद, परिवार का रो रोकर बुरा हाल ।
कॉलेज की छात्रा से किया शादी वादा फिर तीन साल बनाए शाररिक सम्बन्ध, अब शादी के लिए चाहिए पांच लाख दहेज ।
 वर्ग-4 (सहयोगी/गार्ड) के पदों पर भर्ती, 23 दिसम्बर अंतिम तारीख ।

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।