Driver Requirement at G.B.Pant Institute

G.B. पंत इंस्टीट्यूट ऑफ हिमालयन एन्वायरमेंट एंड डेवलपमेंट रिक्रूटमेंट 2020 - ड्राइवर के एक रिक्ति पद हेतु आवेदन जारी किया गया है । जी बी पंत इंस्टीट्यूट ऑफ हिमालयन एनवायरनमेंट एंड डेवलपमेंट भर्ती 2020-21: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (जी.बी. पंत इंस्टीट्यूट ऑफ हिमालयन एनवायरनमेंट एंड डेवलपमेंट) ने ड्राइवर के पद के लिए उम्मीदवारों को नौकरी देने की अधिसूचना जारी की। 


पद का नाम: ड्राइवर

पदों की संख्या: 1

वेतन: 19,900 - 63,200 (प्रति माह)

अनुभव: नवसिखुआ

शिक्षा: 10TH

स्थान: अल्मोड़ा

अंतिम तिथि: 13-07-2020


आवेदन कैसे करें:- आवेदन वाले लिफाफे को अपर डिवीजन क्लर्क के पद के लिए या चालक के पद के लिए आवेदन के रूप में सुपर-स्क्राइब होना चाहिए। पद आरक्षण की विशिष्ट श्रेणी (यानी ओबीसी / एससी / जनरल) का संकेत उदाहरण के लिए ओबीसी कैटरगिरी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपर डिवीजन क्लर्क-ओबीसी के पद के लिए सुपर-सब्सक्रिप्शन आवेदन करेंगे। इच्छुक उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र को A-4 आकार के पेपर पर टाइप करके निर्धारित परिशिष्ट - 1 में दिए गए निर्धारित पते के अनुसार मार्क शीट, प्रमाण पत्र, डिग्री आदि की सत्यापित प्रतियों के साथ निदेशक, जी.बी. पंत नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हिमालयन एनवायरनमेंट (GBPNIHE), कोसी-कटारमल, अल्मोड़ा - 263 643, उत्तराखंड को पंजीकृत / स्पीड पोस्ट के माध्यम से सील कवर के तहत ताकि 13.07.2020 तक पहुंच सके ।





सामान्य अवस्था:-

i) संस्थान के नियमों के तहत पद सामान्य वेतन और भत्ते के रूप में स्वीकार्य हैं।


ii) उम्मीदवार की आयु, योग्यता और अनुभव का निर्धारण करने की कट ऑफ तिथि आवेदन प्राप्ति की अंतिम तिथि होगी।

iii) आवश्यक योग्यता की पूर्ति केवल एक उम्मीदवार को परीक्षण के लिए बुलाया जाना नहीं है। इसलिए, उम्मीदवार को आवेदन में सभी योग्यता और अनुभव के साथ संबंधित क्षेत्र में न्यूनतम निर्धारित योग्यता से अधिक का उल्लेख करना चाहिए, दस्तावेजों के साथ विधिवत समर्थित होना चाहिए। आवेदन की जांच संस्थान की विधिवत गठित समिति द्वारा की जाएगी और उपरोक्त मानदंडों के आधार पर केवल लघु सूचीबद्ध उम्मीदवारों को टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। अपर डिवीजन क्लर्क (यूडीसी) के पद के लिए उम्मीदवारों के लिए स्क्रीनिंग-इन उम्मीदवारों के लिए टाइपिंग टेस्ट आयोजित करने के बाद और टाइपिंग टेस्ट के न्यूनतम मानकों को अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवार यानि 30 wp.m. केवल लिखित परीक्षा में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी। आवेदन पत्रों की जांच के बाद टेस्ट के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों को टीए मानदंड के अनुसार भुगतान किया जाएगा।

iv) अपर डिवीजन क्लर्क के पद के लिए लिखित परीक्षा (हिंदी / अंग्रेजी में) जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग, न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड, जनरल अवेयरनेस और हिंदी / अंग्रेजी भाषा के ज्ञान से संबंधित 25 अंकों के लिए होगी। प्रत्येक सही उत्तर के लिए 01 मार्क होगा और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए -1/4 (माइनस 0.5 मार्क) होगा।

v) लिखित परीक्षा के पूरा होने के बाद, अपर डिवीजन क्लर्क के लिए स्किल टेस्ट 25 अंकों के लिए आयोजित किया जाएगा जिसमें नोटरी, प्रारूपण, संचार और कार्यालय प्रक्रिया आदि सहित सचिवीय और कार्यालय प्रबंधन कौशल की जांच होगी, उम्मीदवार का चयन दोनों परीक्षणों में संचयी प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। 50 अंकों में से तैयार मेरिट के अनुसार।

vi) चालक के लिए लिखित परीक्षा 20 अंकों के लिए होगी जो ड्राइविंग से संबंधित नियमों और विनियमों के ज्ञान के बारे में होगी और लिखित परीक्षा के बाद, 20 अंकों के लिए ड्राइविंग टेस्ट और 10 अंकों के लिए मोटर तंत्र के ज्ञान के लिए परीक्षण किया जाएगा। उम्मीदवारों का चयन सभी टेस्टों में संचयी प्रदर्शन और 50 अंकों में से तैयार मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

vii) सरकार में कार्यरत कर्मचारी। विभाग / सार्वजनिक क्षेत्र के संगठन और सरकार। वित्त पोषित अनुसंधान एजेंसियों को उचित चैनल के माध्यम से अपने आवेदनों को अग्रेषित करना चाहिए।


viii) SC / ST / OBC / PwD के लिए रिक्तियों और / या आरक्षण की संख्या भिन्न हो सकती है।

जीबीपीएनआईएचई / अन्य सरकार / स्वायत्त निकायों और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग / पीएच और अन्य अधिसूचित श्रेणियों के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। भारत के आदेश समय-समय पर लागू होते हैं।

50 वर्ष तक की आयु सीमा में छूट उन उम्मीदवारों को दी जाएगी जो संबंधित क्षेत्र में कम से कम 10 वर्षों के लिए GBPNIHE में संविदा कर्मचारी के रूप में काम कर रहे हैं / काम कर रहे हैं।


XI) किसी भी संबंध में अपूर्ण आवेदन या निर्धारित प्रोफार्मा के अनुसार जमा नहीं किया गया है या अंतिम तिथि के बाद प्राप्त किया जाएगा।

यदि किसी उम्मीदवार के चयन से पहले या बाद में किसी भी समय, यह पाया जाता है कि किसी भी जानकारी को दबाया गया है या गलत है, तो उसका चयन अस्वीकार या रद्द करने के लिए उत्तरदायी होगा।


xiii)चयनित उम्मीदवारों को इटानगर (अरुणाचल प्रदेश), पंगथांग (सिक्किम), श्रीनगर (गढ़वाल), कुल्लू (हिमाचल प्रदेश), लेह (लद्दाख) (या भारत में कहीं भी) में अपने क्षेत्रीय केंद्रों सहित संस्थान के किसी भी प्रतिष्ठान में पोस्ट किया जा सकता है। 


अधिक जानकारी के लिए संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी प्राप्त करें । संस्थान की वेबसाइट का लिंक नीचे दिया गया है ।




Website-Click
(BDO) Block Development Officer Vacancy Uttarakhand 2020
Uttarakhand Education Department- 658 Vacancies
अगस्तमुनि से रुद्रप्रयाग जा रही बोलेरो हादसे का शिकार, सड़क पर ही पलट गई गाड़ी ।
श्रीनगर गढ़वाल में यूटिलिटी चालक ने स्कूटी सवार को कुचल डाला, युवक की मौत ।
कर्णप्रयाग में बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दूसरा गम्भीर रूप से घायल ।
कौड़ियाला-तोताघाटी में 15 मीटर सड़क ढही, मरम्मत का कार्य जारी ।
पाकिस्तान की गोलाबारी में ऋषिकेश के राकेश डोभाल शहीद, परिवार का रो रोकर बुरा हाल ।
PMGSY RECRUITMENT 2020 UTTARAKHAND
कॉलेज की छात्रा से किया शादी वादा फिर तीन साल बनाए शाररिक सम्बन्ध, अब शादी के लिए चाहिए पांच लाख दहेज ।
 वर्ग-4 (सहयोगी/गार्ड) के पदों पर भर्ती, 23 दिसम्बर अंतिम तारीख ।

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।