उत्तराखंड ऊर्जा निगम के तीनों स्रोतों पर कुल मिलाकर 764 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए है । हालांकि तीनों को मिलाकर 2090 पद बहुत समय से रिक्त पड़े हुए हैं लेकिन इस वर्ष 764 पदों को भरने की मंजूरी मिली है ।यूजेवीएनएल में 549 पद रिक्त हैं लेकिन 174 पदों को भरने की अनुमति मिली है । पिटकुल में 154 पद रिक्त हैं लेकिन 77 पदों को भरने की अनुमति मिली है । यूपीसीएल में अर्वाधिक 1387 पद रिक्त है लेकिन 513 पदों को भरने की अनुमति मिली है ।

रिक्त पदों के नाम:- यूजेवीएन में सबसे अधिक 52 पद टीजी विद्युत के भरे जाने हैं। 39 पद टीजी यांत्रिक के 50 जेई और अन्य विभिन्न संवर्गों के पद मिलाकर कुल 174 पद है। पिटकुल में मिनिस्टीरियल संवर्ग के साथ ही 50 जेई की भर्ती के साथ कुल पद 77 हैं । यूपीसीएल में जेई पावर एवं टेक्निकल के 100 और सिविल के दो, कार्यालय सहायक के 100, टीजी यांत्रिक के 300 मानचित्र के 05 व अन्य संवर्ग के पदों को मिलाकर कुल 513 पद हैं ।


शैक्षिणक योग्यता:- इन पदों के लिए शैक्षिणक योग्यता ITI/डिप्लोमा/स्नातक/ स्नातकोत्तर तक पदानुसार रखी गई है ।

आयु सीमा व वेतन :- सभी पदों पर आयु सीमा का मानक उत्तराखंड सरकारी सेवाओं के लिए तय मानक के अनुरूप अर्थात 20 वर्ष से लेकर 42 वर्ष तक होगा । sc/st व OBC वर्ग को आयु सीमा में छूट । वेतन निर्धारण पदानुसार तथा राज्य सरकार के तय मानकों के आधार पर दिया जायेगा । सभी पदों को स्थाई रूप से भरा जाएगा ।


आवेदन प्रक्रिया:- सभी पदों पर ऑनलाइन/ऑफलाइन आवेदन किया जाएगा । सभी पदों पर लिखत परीक्षा होगी । परीक्षा में उतीर्ण हुए अभ्यर्थी ही साक्षात्कार (Interview) में बैठ सकेंगे । चयनित अभ्यर्थियों को सरकार द्वारा विभिन्न विभागों में तैनाती प्रदान की जाएगी ।

फॉर्म शुल्क:- सभी पदों के लिए फॉर्म शुल्क ₹100 से लेकर ₹300 के बीच रहने का अनुमान । क्योंकि अभी ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू नही हुए है, अतैव फॉर्म शुल्क स्पष्ट नही है । पदों पर आवेदन आते ही साफ हो जाएगा ।

Notification - Update Soon

Apply Link - Update Soon



निर्देश:- कोरोना काल के चलते पूर्व से चल रही भर्तियों की लिखित परीक्षा करवाने में दिक्कतें आ रही हैं । जिस वजह से सरकार नई रिक्तियों के लिए आवेदन जारी करने पर फैसला नही ले रही है । अतैव इन पदों के लिए आवेदन की अभी कोई समय सीमा तय नही है । पहले उम्मीद थी कि जुलाई माह में आवेदन जारी कर दिया जाएगा लेकिन कोरोना की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्थिति अनुकूल नही लग रही है । ऐसे में समय समय पर इन विज्ञप्तियों की जानकारी लेते रहें । आवेदन जारी होते ही इस वेबसाइट से भी आप आवेदन लिंक प्राप्त कर सकेंगे ।

धन्यवाद ।।