मुनिकीरेती के शीशम झाड़ी क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण के कई मामले सामने आए थे। संक्रमितों को नई टिहरी के नजदीक सुरसिगधार कोविड केयर सेंटर भेजा जा रहा था। जिलाधिकारी ने मुनिकीरेती में ही नया केयर सेंटर बनाने के आदेश जारी दिए थे। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में गढ़वाल मंडल विकास निगम के अतिथि गृह ऋषि लोक को केयर सेंटर के लिए चयन किया था।

अब मुनिकीरेती क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों के लिए जिलाधिकारी टिहरी के निर्देश पर कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। बीती मंगलवार रात को जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने सेंटर का निरीक्षण का व्यवस्था और बेहतर करने के निर्देश दिए।

स्वास्थ्य विभाग ने यहां एक सौ व्यक्तियों को रखने की व्यवस्था की थी। जिसके लिए एक सौ बेड लगाए गए थे। मंगलवार रात जिलाधिकारी टिहरी मंगेश घिल्डियाल ने कोविड सेंटर पहुंचे। जिलाधिकारी ने स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि यहां एक सौ की बजाए 200 बेड की व्यवस्था की जाए और गुरुवार तक इस केंद्र को मरीजों की सुविधा के लिए प्रयोग में लाया जाए। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ जगदीश चंद्र जोशी ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर यहां 200 बेड की व्यवस्था कर दी गई है।

प्रत्येक कमरे में साबुन, मास्क, सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। यहां प्रत्येक मरीज को सुबह चाय के साथ प्रतिदिन बदल- बदल कर नाश्ता कराया जाएगा। मैन्यू में अंडे, जूस, पराठे, दही, उपमा और फल शामिल किए गए हैं। दोपहर के भोजन में चपाती, चावल, दाल सब्जी और सलाद की व्यवस्था की गई है।