मुनिकीरेती में कोरोना के लिए 200 बेड का हस्पताल हुआ तैयार ।

 


मुनिकीरेती के शीशम झाड़ी क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण के कई मामले सामने आए थे। संक्रमितों को नई टिहरी के नजदीक सुरसिगधार कोविड केयर सेंटर भेजा जा रहा था। जिलाधिकारी ने मुनिकीरेती में ही नया केयर सेंटर बनाने के आदेश जारी दिए थे। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में गढ़वाल मंडल विकास निगम के अतिथि गृह ऋषि लोक को केयर सेंटर के लिए चयन किया था।

अब मुनिकीरेती क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों के लिए जिलाधिकारी टिहरी के निर्देश पर कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। बीती मंगलवार रात को जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने सेंटर का निरीक्षण का व्यवस्था और बेहतर करने के निर्देश दिए।

स्वास्थ्य विभाग ने यहां एक सौ व्यक्तियों को रखने की व्यवस्था की थी। जिसके लिए एक सौ बेड लगाए गए थे। मंगलवार रात जिलाधिकारी टिहरी मंगेश घिल्डियाल ने कोविड सेंटर पहुंचे। जिलाधिकारी ने स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि यहां एक सौ की बजाए 200 बेड की व्यवस्था की जाए और गुरुवार तक इस केंद्र को मरीजों की सुविधा के लिए प्रयोग में लाया जाए। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ जगदीश चंद्र जोशी ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर यहां 200 बेड की व्यवस्था कर दी गई है।

प्रत्येक कमरे में साबुन, मास्क, सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है। यहां प्रत्येक मरीज को सुबह चाय के साथ प्रतिदिन बदल- बदल कर नाश्ता कराया जाएगा। मैन्यू में अंडे, जूस, पराठे, दही, उपमा और फल शामिल किए गए हैं। दोपहर के भोजन में चपाती, चावल, दाल सब्जी और सलाद की व्यवस्था की गई है।


(BDO) Block Development Officer Vacancy Uttarakhand 2020
Uttarakhand Education Department- 658 Vacancies
अगस्तमुनि से रुद्रप्रयाग जा रही बोलेरो हादसे का शिकार, सड़क पर ही पलट गई गाड़ी ।
श्रीनगर गढ़वाल में यूटिलिटी चालक ने स्कूटी सवार को कुचल डाला, युवक की मौत ।
कर्णप्रयाग में बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दूसरा गम्भीर रूप से घायल ।
PMGSY RECRUITMENT 2020 UTTARAKHAND
पाकिस्तान की गोलाबारी में ऋषिकेश के राकेश डोभाल शहीद, परिवार का रो रोकर बुरा हाल ।
 वर्ग-4 (सहयोगी/गार्ड) के पदों पर भर्ती, 23 दिसम्बर अंतिम तारीख ।
कॉलेज की छात्रा से किया शादी वादा फिर तीन साल बनाए शाररिक सम्बन्ध, अब शादी के लिए चाहिए पांच लाख दहेज ।
वन मंत्री हरक सिंह रावत के बुरे दिन, तीन माह की हुई सजा ।

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।