कुछ दिन पहले बीजेपी ने फेंका था ग्राम पंचायतों में जाल, ताजा खबर मिलने तक 17 मछलियां जाल के अंदर हैं।

 

बीजेपी की जीत का एक मात्र मूल मंत्र है सबको किसी न किसी तरह पार्टी में मिला लो। पिछले लोकसभा चुनाव के बाद मिली हार से बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर में भी अधिकांश युवाओं को पार्टी की सदस्यता बांटी, जिससे अधिक से अधिक लोग उनके साथ जुड़ सके। इससे पार्टी को चुनाव में वोट लेने में आसानी हो जाती है। दूसरा चुनाव से पूर्व ही वोटों का आंकलन भी पूरा हो जाता है। जबकि अन्य पार्टियां ऐसा नही कर पा रही हैं। उनके आँकल केवल हवा में होते जिससे चुनाव परिणाम विपरीत ही देखने को मिलते हैं।

उत्तराखंड में पार्टी अध्यक्ष की कमान समालते ही बंशीधर भगत ने भी यही रणनीति अपनाई और ग्राम पंचायतों को चुनावी इकाई के तौर पर शपथ दिलवाने का कार्य शुरू कर दिया। जिसका परिणाम इस प्रकार आन शुरू भी हो गया है। खटीमा विकासखंड में नानकमत्ता विधानसभा के अंतर्गत आने वाले ग्राम सभा के 17 ग्राम प्रधानों ने भाजपा का झंडा थाम लिया। जिनका विधायक डॉ.प्रेम सिंह राणा ने फूलमालाओं से स्वागत किया। इस दौरान 2022 में फिर से भाजपा की सरकार बनाने का संकल्प लिया गया।

बुधवार को आयोजित एक कार्यक्रम में विधायक राणा की मौजूदगी में जंगलजोगीठेर, सड़ासडि़या, फुलैया, रतनपुर, झनकट, बानूसी, चंदेली, गुरखुड़ा, पहेनिया, सैजना, भूड़, नौगवांठग्गू, चांदा, ऊंचीमहुवट, मुडेली, उमरुखुर्द आदि गांवों के ग्राम प्रधानों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान हुई सभा में प्रधानों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार प्रगति कर रहा है। उन्होंने 2022 में फिर से पार्टी की सरकार बनाने का संकल्प लिया। संचालन रोशन सिंह ने किया।

अब 2022 में पार्टी कितनी सीटें हासिल कर पाएगी ये तो अभी कहा नही जा सकता है। लेकिन अगर रणनीति की बात करें तो बीजेपी ने अपना सुदृढ वोटर गिनना शुरू कर दिया है। सत्ता के लिए जहां कोई कायदा-कानून ताक पे रखना भी पड़ जाए तो गुरहेज नही। विवादित विधायक चैंपियन की पार्टी में वापसी इस ओर साफ इसारा कर रही है। विरोध के बाद भी पार्टी अध्यक्ष अपने फैसले पर अडिक हैं। अब फैसला जनता वोट से ही करेगी, राज्य का सम्मान करने वाले चाहिए या अपमान ये वर्ष 2022 का राज्यसभा चुनाव ही तय करेंगे। फिलहाल चुनावी लिहाज से बीजेपी ने बहुत बजबूत दाव खेल है।


यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।