उत्तराखंड आने के लिए बेताब हुआ फ्रांसीसी परिवार, सरकार से माँग रहा है इजाजत ।

 

यूरोप, तुर्की, जार्जिया, ईरान, दुबई, अमीरात, यूएई, ओमान से पाकिस्तान होकर 01 मार्च 2020 को बाघा बार्डर होते हुए भारत पहुंचे। फ्रांसीसी परिवार भारत के जयपुर, जोधपुर, नई दिल्ली से होकर ताज देखने के लिए आगरा पहुंचा। लॉकडाउन के होने पर ताज के दर्शन नहीं हो सके।

उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के पुरंदरपुर थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत कोल्हुआ उर्फ सिहोंरवा में 21 मार्च से रह रहा फ्रांसीसी परिवार उत्तराखंड भ्रमण के लिए जाना चाहता है। सोमवार को परिवार को सदस्यों ने डीएम से मिलकर ऐसी इच्छा व्यक्त की और आवेदन देकर अनुमति मांगी। 

पेशे से मोटर मैकेनिक पैट्रिस पल्लेरेज अपनी पत्नी वर्जिनिया, दो बेटियों ओफेली, लोला और बेटे टॉम के साथ सोमवार को डीएम से मिलने पहुंचे। भ्रमण संबंधी आवेदन को डीएम ने उच्चाधिकारियों को भेज दिया। वार्ता के दौरान जिलाधिकारी ने फ्रांसीसी परिवार के सभी सदस्यों से बातचीत कर उनसे भारत के अनुभव के बारे में पूछा। पैट्रिज पल्लेरेज ने बताया कि भारत भ्रमण कर बहुत अच्छा लगा। उम्मीद से ज्यादा यहां के लोग अच्छे हैं। रहने, खाने, पीने की कोई भी समस्या नहीं हुई। उन्होंने कई देशों का भ्रमण किया है पर भारत जैसा प्रेम कहीं नहीं मिला। पत्नी वर्जिनिया ने बताया कि करीब छह माह का वक्त कैसे कट गया, पता ही नहीं चला। यहां के लोग बहुत अच्छे हैं। बच्चे भी उनसे घुल मिल गए हैं।



फ्रांसीसी परिवार के लिए खाने, पीने का उचित प्रबन्ध किया गया है। लेकिन उत्तराखंड आने की बेताबी अब फ्रांसीसी परिवार से सही नही जा रही है। महराजगंज जिलाधिकारी ने बताया कि फ्रांसीसी परिवार के सदस्य उत्तराखंड भ्रमण पर जाना चाहते हैं। उनके द्वारा आवेदन दिया गया है। उच्चाधिकारियों के निर्देश के अनुसार कार्य किया जाएगा। इससे फ्रांसीसी परिवार को जल्द अवगत करा दिया जाएगा।

(BDO) Block Development Officer Vacancy Uttarakhand 2020
Uttarakhand Education Department- 658 Vacancies
अगस्तमुनि से रुद्रप्रयाग जा रही बोलेरो हादसे का शिकार, सड़क पर ही पलट गई गाड़ी ।
श्रीनगर गढ़वाल में यूटिलिटी चालक ने स्कूटी सवार को कुचल डाला, युवक की मौत ।
कर्णप्रयाग में बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दूसरा गम्भीर रूप से घायल ।
PMGSY RECRUITMENT 2020 UTTARAKHAND
पाकिस्तान की गोलाबारी में ऋषिकेश के राकेश डोभाल शहीद, परिवार का रो रोकर बुरा हाल ।
 वर्ग-4 (सहयोगी/गार्ड) के पदों पर भर्ती, 23 दिसम्बर अंतिम तारीख ।
कॉलेज की छात्रा से किया शादी वादा फिर तीन साल बनाए शाररिक सम्बन्ध, अब शादी के लिए चाहिए पांच लाख दहेज ।
वन मंत्री हरक सिंह रावत के बुरे दिन, तीन माह की हुई सजा ।

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।