HNB श्रीनगर गढ़वाल विश्विद्यालय की परीक्षाएं फिर टली, नही होंगी 10 सितंबर से परीक्षाएं।

 



हेमंती नन्दन गढ़वाल विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से 10 सितंबर से आयोजित होने वाली अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इस फैसले पर छात्रों ने खुशी जताई है। पौड़ी परिसर के छात्रों का कहना है कि विश्विद्यालय के इन फैसले से छात्रों को राहत मिली है। पौड़ी परिसर छात्र संघ अध्यक्ष भास्कर रावत, सचिव गोपाल सिंह ने कहा कि यह फैसला छात्र हित में बेहतर साबित होगा।

एन.एस.यू.आइ (NSUI) के प्रदेश सचिव मोहित सिंह सहित कई अन्य छात्रों ने इस संबंध में देश के शिक्षा मंत्रालय को ज्ञापन भी भेजा था। मंगलवार को गढ़वाल विवि के कुलपति प्रो. अन्नपूर्णा नौटियाल के कार्यालय से इस संबंध में आदेश जारी हुआ है। आदेश में स्पष्ट लिखा गया है कि परीक्षाएं अग्रिम आदेश तक स्थगित की जाती हैं। नया परीक्षा कार्यक्रम परीक्षा शुरू होने से 15 दिन पूर्व घोषित कर दिया जाएगा। 

कुलपति की ओर से जारी इस आदेश में लिखा गया है कि नया परीक्षा कार्यक्रम परीक्षा शुरू होने से 15 दिन पहले घोषित किया जाएगा। गढ़वाल विवि प्रशासन ने आगामी 10 सितंबर से आयोजित होने वाली अंतिम सेमेस्टर की परिक्षाएं स्थगित कर दी हैं। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत 10 सितंबर से विवि की स्नातक, स्नातकोत्तर और व्यावसायिक पाठ्यक्रम की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित होनी थी। छात्र शुरू से ही इस फैसले का विरोध कर रहे थे। छात्रों का कहना था कि कोरोना संक्रमण काल के इस दौर में बिना सुविधाओं के परीक्षाएं आयोजित कराया जाना छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ है। वहीं, एचएनबी केंद्रीय विश्वविद्यालय के स्वामी रामतीर्थ परिसर के निदेशक प्रोफेसर एए बौड़ाई ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से निर्देश प्राप्त हुए हैं कि 10 सितंबर से होने वाली विभिन्न कक्षाओं के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं फिलहाल स्थगित कर दी गई हैं। परीक्षाओं की तिथि तय होने पर छात्रों को पूर्व से सूचित किया जाएगा।

 हमारा "पहाड़ समीक्षा" समाचार मोबाइल एप्प प्राप्त करें ।



उत्तराखंड - ताजा समाचार

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।