उत्तराखंड में नही काम आई गांधीगिरी, तो चुन चुन के शुरू हुई धुनाई।

 




कोरोना काल में उत्तराखंड पुलिस लोगों की हर अम्भव मदद कर रही है। हर चौराहे नुक्कड़ पर खड़ी पुलिस लोगों से मित्रता पूर्वक मास्क पहनकर चलने की गुजारिश भी कर रही है। आवश्यक कार्यों के लिए ही घरों से निकलने का अनुरोध करते करते पुलिस थक गई है, लेकिन कुछ लोग हैं जो अपनी हरकतों से बाज नही आ रहे हैं। 


आपको बता दें कि प्रदेश में मास्क पहन कर न चलने पर चालन शुल्क एक हजार तक हो चुका है। भले एक हजार शुल्क तीसरी बार पकड़े जाने पर वसूला जा रहा हो, लेकिन ये अब जनता की सुरक्षा के लिए ही किया जा रहा है। कुछ लोग फिर भी अपनी हरकतों से मजबूर है और उनके लिए नियम कानून को पालन करने में दिक्कतें आ रही हैं। बेवजह सड़कों पर निकलना, मास्क नही पहनना और झुंड में चलना जैसे उनकी मजबूरी हो । पुलिस समझा समझा के थक गई लेकिन लोग हैं कि मानने को तैयार नही । 


अब पुलिस ने मित्रता का भाव त्यागने की ठान ली है। पिछले सप्ताह रविवार को पुलिस ने रविवार बन्द का पालन न करने वाले दुकानदारों का देहरादून में चालान किया। और अब सड़कों पर बेवजह निकलने वालों की भी खैर नही। पहले हाथ जोड़कर विनती करने वाले अब हाथों में लठ लिए खड़े हैं। अगर नियमों की अनदेखी हुई तो पुलिस लठ भांजने से भी परहेज नही करेगी। पुलिस " अहिंसा परम् धर्मों" को छोड़कर "हिंसा परम् आवश्यक" को अपनाने के लिए मजबूर हो गई है। राज्य में कोरोना लगातार पैर पसार रहा है। स्थिति दिन ब दिन बिगड़ती ही जा रही है। कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से हो रही वृद्धि ने शासन/प्रशासन की नींद उड़ा रखी है। संक्रमण के लिए कहीं न कहीं लोग भी जिम्मेदार हैं क्योंकि बेवजह के कार्यों पर रोक न होने से संक्रमण के बढ़ने का खतरा कई गुना बढ़ गया है। यही वजह है कि अब उत्तराखंड पुलिस चुन-चुन कर सुतन के मूड में नजर आ रही है।

(BDO) Block Development Officer Vacancy Uttarakhand 2020
Uttarakhand Education Department- 658 Vacancies
अगस्तमुनि से रुद्रप्रयाग जा रही बोलेरो हादसे का शिकार, सड़क पर ही पलट गई गाड़ी ।
श्रीनगर गढ़वाल में यूटिलिटी चालक ने स्कूटी सवार को कुचल डाला, युवक की मौत ।
कर्णप्रयाग में बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दूसरा गम्भीर रूप से घायल ।
पाकिस्तान की गोलाबारी में ऋषिकेश के राकेश डोभाल शहीद, परिवार का रो रोकर बुरा हाल ।
PMGSY RECRUITMENT 2020 UTTARAKHAND
 वर्ग-4 (सहयोगी/गार्ड) के पदों पर भर्ती, 23 दिसम्बर अंतिम तारीख ।
कॉलेज की छात्रा से किया शादी वादा फिर तीन साल बनाए शाररिक सम्बन्ध, अब शादी के लिए चाहिए पांच लाख दहेज ।
वन मंत्री हरक सिंह रावत के बुरे दिन, तीन माह की हुई सजा ।

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।