कुमाऊँ में एक व्यवसायी और एक युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ।

 

HTH, हल्द्वानी  में इलाज के दौरान शनिवार रात एक व्यवसायी की संदिग्ध परिस्थितियों  में मृत्यु हो गई। परिजनों से बातचीत में पता चला है कि व्यवसायी टीबी रोग से पीड़ित चल रहा था। गौरतलब है की भारत में आज भी एक माह में एक हजार से डेढ़ हजार लोग टीबी की बीमारी से दम तोड़ देते हैं। लेकिन अमुक व्यवसायीक व्यक्ति ने घर पर कोई पदार्थ खाया था जिसके बाद वह बेहोश हो गया था। ऊधमसिंह नगर जिले के शिमला बहादुर ट्रांजिट कैप रुद्रपुर निवासी व्यवसायी सुमित गुप्ता (31), पुत्र विनय प्रकाश गुप्ता ने अपने घर कुछ संदिग्ध पदार्थ खाकर बेहोश हो गया। परिजनों ने उसे एसटीएच में भर्ती कराया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मेडिकल चौकी पुलिस को परिजनों ने बताया कि उसने जहर खाया था। सुमित किराना की दुकान करता था। उसका एक बेटा भी है लेकिन टीबी रोग होने के कारण वह काफी तनावग्रस्त रहता था। व्यवसायी चार भाइयों में सबसे बड़ा था। पुुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसे परिजनों को सुपुर्द कर दिया।
 
वहीं दूसरी घटना में हल्द्वानी में एक और युवती की संदिग्ध हालात में मौत हुई है। हेड़ागज्जर निवासी इंद्रपाल की पुत्री नीतू मौर्या (20) ने शनिवार को घर में कुछ संदिग्ध पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर परिजनों ने उसे बेस अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।


पुलिस ने मामले में छानबीन की लेकिन किसी पर कोई शक नही है। संदिग्ध पदार्थ घटकने वाली युवती ने किसी प्रकार का सुसाइड नोट्स या कोई अन्य सूचना भी प्राप्त नही हुआ है। युवती ने ऐसा कदम क्यों उठाया इसकी जांच चल रही है।  कोतवाली पुुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा दिया गया है। दोनों ही मौत हल्द्वानी में ही हुई है। शक की सुई प्रेम प्रसंग की तरफ भो इसारा कर ही है। लेकिन फिलहाल ऐसा कोई प्रमाण नही है कि इन दोनों का एक ददूसरे के साथ या किसी अन्य के साथ प्रेम प्रसंग था, जिसके पूरे न होने की चाह में इन्होंने घातक पदार्थ घटक लिया हो। लेकिन घटना का एक जैसा एंगल होने से सन्देह हो रहा है। 


(BDO) Block Development Officer Vacancy Uttarakhand 2020
जाखणीधार ब्लॉक में गाँव व्यक्ति ने ही लूट ली महिला की इज्जत, गाँव के रिश्ते से महिला कहती है चाचा ।
Uttarakhand Education Department- 658 Vacancies
अगस्तमुनि से रुद्रप्रयाग जा रही बोलेरो हादसे का शिकार, सड़क पर ही पलट गई गाड़ी ।
श्रीनगर गढ़वाल में यूटिलिटी चालक ने स्कूटी सवार को कुचल डाला, युवक की मौत ।
कर्णप्रयाग में बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दूसरा गम्भीर रूप से घायल ।
कौड़ियाला-तोताघाटी में 15 मीटर सड़क ढही, मरम्मत का कार्य जारी ।
पाकिस्तान की गोलाबारी में ऋषिकेश के राकेश डोभाल शहीद, परिवार का रो रोकर बुरा हाल ।
PMGSY RECRUITMENT 2020 UTTARAKHAND
कॉलेज की छात्रा से किया शादी वादा फिर तीन साल बनाए शाररिक सम्बन्ध, अब शादी के लिए चाहिए पांच लाख दहेज ।

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।