ऋषिकेश त्रिवेणी घाट का बदलेगा स्वरूप, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश ।


हरिद्वार जिले में स्थित हरकी पैड़ी की तर्ज पर ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर बारहों माह गंगा की जल धारा बहती रहे, इसके लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने हरी झंडी दिखा दी है। कुंभ मेला बजट से इस प्रोजेक्ट को पूर्ण कराने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा मेला अधिकारी को आदेशित किया गया है। 

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने ऋषिकेश में नमामि गंगे के तहत कुंभ मेला 2021 त्रिवेणी घाट पर सफाई परियोजना, चंद्रभागा एवं गंगा नदी के संगम पर घाट विकास योजना, सरस्वती नाले की टैपिंग किए जाने के कारण क्षतिग्रस्त घाट एवं प्लेटफार्म के पुनर्निर्माण कार्यों सहित ऋषिकेश के आस्था पथ पर स्थित विभिन्न घाटों के पुनर्निर्माण कराए जाने के आदेश दिए हैं। उक्त परियोजनाओं को नमामि गंगे परियोजना के तहत कराया जाना था, लेकिन बजट के अभाव में मुख्यमंत्री ने इस संदर्भ में मेला अधिकारी से कुंभ निधि के माध्यम से उक्त योजनाओं को साकार करने के आदेश जारी किए गए हैं। मेयर अनिता ममगाईं का कहना है कि गंगा की धारा को पक्के घाट पर लाना हमारे संकल्प में शामिल है। इसके लिए बोर्ड में प्रस्ताव पारित कराये जाने के बाद वह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिली थीं और इस बाबत उन्हें तमाम जानकारियां उपलब्ध कराई थीं। इसके बाद उन्होंने उक्त योजना को लेकर डीपीआर तैयार कराने को कहा था। 

इसके बाद तमाम कागजी कारवाई पूर्ण करने के बाद अनिता ममगाईं लगातार मुख्यमंत्री से अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त धार्मिक एवं पर्यटन नगरी ऋषिकेश के ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर लगातार वार्ता करती रहीं। मुख्यमंत्री की स्वीकृति के बाद इस ड्रीम प्रोजेक्ट को एक बार हवा मिली है। अब सबकी नजर है कि त्रिवेणी घाट पर गांगा की धारा लाने का कार्य कब शुरू होगा और कितनी समायावधि में ये प्रोजेक्ट पूरा होगा। क्योंकि इस प्रोजेक्ट पर पहले भी कई बार बात तो हुई लेकिन बातों का कोई निष्कर्ष नही निकला। इस बार मुख्यमंत्री खुद इसको अपने ड्रीम प्रोजेक्टों में गिन रहे हैं तो उम्मीद है कि प्रोजेक्ट 2022 तक या तो पूर्ण हो जाएगा या कार्य प्रगति पर रहेगा।

(BDO) Block Development Officer Vacancy Uttarakhand 2020
Uttarakhand Education Department- 658 Vacancies
अगस्तमुनि से रुद्रप्रयाग जा रही बोलेरो हादसे का शिकार, सड़क पर ही पलट गई गाड़ी ।
श्रीनगर गढ़वाल में यूटिलिटी चालक ने स्कूटी सवार को कुचल डाला, युवक की मौत ।
कर्णप्रयाग में बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दूसरा गम्भीर रूप से घायल ।
कौड़ियाला-तोताघाटी में 15 मीटर सड़क ढही, मरम्मत का कार्य जारी ।
PMGSY RECRUITMENT 2020 UTTARAKHAND
पाकिस्तान की गोलाबारी में ऋषिकेश के राकेश डोभाल शहीद, परिवार का रो रोकर बुरा हाल ।
कॉलेज की छात्रा से किया शादी वादा फिर तीन साल बनाए शाररिक सम्बन्ध, अब शादी के लिए चाहिए पांच लाख दहेज ।
 वर्ग-4 (सहयोगी/गार्ड) के पदों पर भर्ती, 23 दिसम्बर अंतिम तारीख ।

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।