हाईवे पर 20 म‍िनट तक जलता रहा कमल रावत का शरीर, अफसरों की संवेदनहीनता से बुझा रावत परिवार का चिराग ।

 




दमुवाढूंगा के रहने वाले कमल रावत की जान ऊर्जा निगम की लापरवाही से काल ने लील ली। लापरवाही इस कदर हुई कि तार टूटने पर बिजली घर से ब्रेकर ट्रिप होने के पांच मिनट बाद ही कारण पता किए बिना ही लाइन को जोड़कर करंट दौड़ा दिया गया। नौजवान की मौत के बाद भी ऊर्जा निगम के अफसर संवेदनहीन बने रहे। घटनास्थल पर ऊर्जा निगम के अफसर तो दूर कोई कर्मचारी तक नहीं पहुंचा।



ऊर्जा निगम के 132 केवी बिजली घर काठगोदाम के रिकार्ड के मुताबिक बृज लाल हास्पिटल के पास हाइटेंशन लाइन का तार टूटने पर फीडर का ब्रेकर ट्रिप कर गया था। शनिवार सुबह 8:36 बजे ब्रेकर ट्रिप हुआ था। इसके बावजूद बिजली घर के कर्मचारी व अफसरों ने कारण जानने की कोशिश तक नहीं की। पांच मिनट तक बिजली घर में शिकायत न आने पर 8:41 बजे हाइटेंशन लाइन के ब्रेकर को दोबारा जोड़कर करंट प्रवाहित कर दिया गया। इससे कमल रावत टूटे तार में प्रवाहित हो रहे करंट की चपेट में आ गया। करंट से झुलसकर युवक की मौत का पता चलने पर बिजली घर से 8:55 बजे लाइन काटकर आपूर्ति बाधित की गयी।



कमल की मौत के बाद भी ऊर्जा निगम के अफसरों की संवेदना नहीं जागी। घटनास्थल पर लोगों के आक्रोश के बावजूद अफसर नहीं आए। चार घंटे बाद करीब एक बजे महकमे के एसडीओ नीरज पांडे और जेई मो. शाकिब ने पोस्टमार्टम के बाद आकर पीडि़त परिवार को आर्थिक मदद का आश्वासन दिया। जबकि इस पूरे प्रकरण पर कांग्रेस मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी की मांग कर रही है।

(BDO) Block Development Officer Vacancy Uttarakhand 2020
Uttarakhand Education Department- 658 Vacancies
अगस्तमुनि से रुद्रप्रयाग जा रही बोलेरो हादसे का शिकार, सड़क पर ही पलट गई गाड़ी ।
श्रीनगर गढ़वाल में यूटिलिटी चालक ने स्कूटी सवार को कुचल डाला, युवक की मौत ।
कर्णप्रयाग में बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दूसरा गम्भीर रूप से घायल ।
पाकिस्तान की गोलाबारी में ऋषिकेश के राकेश डोभाल शहीद, परिवार का रो रोकर बुरा हाल ।
 वर्ग-4 (सहयोगी/गार्ड) के पदों पर भर्ती, 23 दिसम्बर अंतिम तारीख ।
PMGSY RECRUITMENT 2020 UTTARAKHAND
कॉलेज की छात्रा से किया शादी वादा फिर तीन साल बनाए शाररिक सम्बन्ध, अब शादी के लिए चाहिए पांच लाख दहेज ।
वन मंत्री हरक सिंह रावत के बुरे दिन, तीन माह की हुई सजा ।

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।