दून के अश्‍विनी डंगवाल की फिल्म द ब्रेव चाइल्ड कर रही बड़े पर्दे का इंतजार




हमदम, वीर, मोहल्ला अस्सी, जीनियस समेत कई बॉलीवुड फिल्मों में पर्दे के पीछे काम कर चुके दून निवासी निर्देशक अश्विनी डंगवाल की नई फिल्म 'द ब्रेव चाइल्ड' अब बड़े पर्दे का इंतजार कर रही है। अश्विनी फिल्म की रिलीज के लिए सिनेमाघरों के खुलने का इंतजार कर रहे हैं। निर्देशक अश्विनी की फिल्म 'द ब्रेव चाइल्ड' की कहानी गरीब परिवार की ङ्क्षजदगी के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म में 22 स्थानीय कलाकार भी नजर आएंगे।

अश्विनी डंगवाल मूल रूप से टिहरी गढ़वाल के अमिल्डा गांव से हैं। उनका परिवार देहरादून के बद्रीश कॉलोनी में रहता है। अश्विनी ने अपने कॅरियर की शुरुआत बतौर सहायक निर्देशक फिल्म 'हमदम' से की थी, जो वर्ष 2005 में रिलीज हुई थी।  उन्होंने बताया कि उत्तराखंडी लोक संस्कृति, सभ्यता व बोली-भाषा पर आधारित फिल्म 'द ब्रेव चाइल्ड' में गढ़वाली के कई शब्दों का प्रयोग किया गया है। इसमें बेडु पाको बारमासा धुन को भी महत्व दिया गया है। फिल्म की शूटिंग वर्ष 2019 में सुरकंडा, कद्दूखाल, धनोल्टी, मालदेवता, रायपुर में हुई। फिल्म में अभिनेता रघुवीर यादव, बाल कलाकार तथास्तु, कृष्णा बिष्ट, कल्पना झा और अमेरिकन एक्टर एलेक्स ओनैल नजर आएंगे। फिल्म में घोड़ा भी मुख्य किरदार में है, जो गरीब परिवार की आर्थिकी का सहारा है और परिवार का इसके साथ काफी इमोशन हैं। उन्होंने बताया कि फिल्म को अक्टूबर में रिलीज करना था, लेकिन वैश्विक महामारी को देखते हुए अब इसे जनवरी में रिलीज किया जाएगा। अश्विनी ने बताया कि कुछ अन्य फिल्मों पर भी काम चल रहा है। इसमें रोमांटिक फीचर फिल्म देहरादून की कहानी भी है। इसके लिए लोकेशन देख ली गई है। स्क्रिप्ट भी पूरी होने वाली है। स्थिति सामान्य होने के बाद शूङ्क्षटग शुरू की जाएगी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग करने का समर्थन कर रही है। यही वजह है कि हर साल फिल्मों की शूटिंग बढ़ गई हैं।


(BDO) Block Development Officer Vacancy Uttarakhand 2020
जाखणीधार ब्लॉक में गाँव व्यक्ति ने ही लूट ली महिला की इज्जत, गाँव के रिश्ते से महिला कहती है चाचा ।
Uttarakhand Education Department- 658 Vacancies
अगस्तमुनि से रुद्रप्रयाग जा रही बोलेरो हादसे का शिकार, सड़क पर ही पलट गई गाड़ी ।
श्रीनगर गढ़वाल में यूटिलिटी चालक ने स्कूटी सवार को कुचल डाला, युवक की मौत ।
कर्णप्रयाग में बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दूसरा गम्भीर रूप से घायल ।
कौड़ियाला-तोताघाटी में 15 मीटर सड़क ढही, मरम्मत का कार्य जारी ।
पाकिस्तान की गोलाबारी में ऋषिकेश के राकेश डोभाल शहीद, परिवार का रो रोकर बुरा हाल ।
PMGSY RECRUITMENT 2020 UTTARAKHAND
कॉलेज की छात्रा से किया शादी वादा फिर तीन साल बनाए शाररिक सम्बन्ध, अब शादी के लिए चाहिए पांच लाख दहेज ।

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।