देहरादून में एक महिला ने पति की शराब पीने की आदत और मारपीट से आजिज आकर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद उसने हत्या को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हकीकत सामने आ गई। पुलिस ने आरोपित महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

कैंट थाने के इंस्पेक्टर विद्याभूषण नेगी ने बताया कि घटना 28 अगस्त की है। रात करीब 10 बजे थाने में किसी ने सूचना दी कि बिंदाल कॉलोनी में राम पुकार झा नामक व्यक्ति ने फांसी लगा ली है। पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि राम पुकार की पत्नी काजल उसे कोरोनेशन अस्पताल ले गई है। वहां चिकित्सकों ने राम पुकार को मृत घोषित कर दिया। मृतक की पत्नी ने भी पूछताछ में आत्महत्या की बात कही, जबकि प्राथमिक जांच में घटनास्थल पर ऐसा कोई साक्ष्य नहीं मिला, जिससे राम पुकार के फांसी लगाने की पुष्टि होती हो।


पुलिस को तभी गड़बड़ी की आशंका हो गई थी। रविवार को आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने इस आशंका को यकीन में बदल दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह गला दबाना और दम घुटना बताया गया। इसके बाद पुलिस ने मकान मालिक पप्पू दिवाकर से पूछताछ की तो उसने बताया कि घटना वाली रात राम पुकार और काजल के बीच झगड़ा हुआ था।

इसके बाद काजल बाजार चली गई और जब लौटी तो कमरे में जाते ही जोर-जोर से रोने लगी। पप्पू जब कमरे में पहुंचे तो काजल ने बताया कि राम पुकार ने आत्महत्या कर ली है। इसके बाद सोमवार को काजल को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने सच उगल दिया।