धनोल्टी में देश-विदेश से बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं। छह माह बाद पर्यटकों की आवाजाही शुरू होने से पर्यटन नगरी धनोल्टी में रौनक लौट आई है। धनोल्टी, बुंराशखंडा, सुरकंडा, कद्दूखाल, एप्पल गार्डन, आलू फार्म आदि जगहों पर पर्यटकों के पहुंचने से इन दिनों खूब रौनक दिखाई दे रही है।



सर्दी में बर्फबारी का लुत्फ व गर्मियों में यहां की ठंडी वादियों का आनंद उठाने के लिए पर्यटकों की भीड़ जुटी रहती है लेकिन, इस बार कोरोना संक्रमण के चलते पर्यटक नगरी भी सुनसान हो गई थी। सरकार की नई गाइड लाइन जारी होने के बाद अधिकांश रेस्टोरेंट, दुकान, होटल खुलने से पर्यटकों की चहल-पहल शुरू हो गई है। हालांकि, यहां स्थित ईको पार्क में अभी तक आवाजाही बंद है। व्यापारी भी अब ईको पार्क खोलने की मांग कर रहे हैं। इस बार पर्यटकों की आवाजाही बंद रहने से यहां के व्यापारियों को खासा नुकसान उठाना पड़ा है, लेकिन अब जैसे-जैसे पर्यटक यहां पहुंच रहे हैं उनमें भी उम्मीद जगी है।



पर्यटकों के आने से व्यापारियों को कुछ राहत मिलेगी। कोविड-19 को लेकर जारी सरकार की गाइड लाइन का भी पालन किया जा रहा है। पर्यटकों की हल्की-फुल्की सुगबुहाट से व्यापारियों के चेहरे भी खिलने लगे हैं।