पुरानी पेंशन की मांग पर तीन अक्तूबर को राज्‍यभर में प्रदर्शन करेंगे शिक्षक ।




शिक्षक एसोसिएशनपुरानी पेंशन की मांग पर तीन अक्तूबर को प्रदेशभर में प्रदर्शन करेगी। एसोसिएशन की ऑनलाइन बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया। मांग को लेकर हर जिले की कार्यकारिणी राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, उत्तराखंड की राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री को डीएम अथवा एसडीएम के माध्यम से ज्ञापन प्रेषित करेगी। रविवार को अनुसूचित जाति जनजाति शिक्षक एसोसिएशन के पदाधिकारियों में आयोजित बैठक में अंतर्राष्ट्रीय शिक्षक दिवस के अवसर पर 5 अक्टूबर को प्रत्येक जनपद में नई शिक्षा नीति पर संगोष्ठी का आयोजन करना भी तय किया गया।




बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संजय भाटिया ने बताया कि दोनों कार्यक्रमों को आयोजित के लिए कुमाऊं मंडल में डीआर बाराकोटी को प्रभारी एवं गढ़वाल मंडल में अनूप कुमार पाठक को प्रभारी एवं रामलाल आर्य को सह प्रभारी बनाया गया है। एसोसिएशन के प्रांतीय महामंत्री जितेंद्र सिंह बुटोइया ने कहा कि एक ओर तो सरकार एक दिन के लिए बने जनप्रतिनिधि को जीवनभर पेंशन देती है। लेकिन नियमित सालों तक काम करने वाले कार्मिकों को पेंशन ना देकर सरकार सामाजिक न्याय के सिद्धांत का उल्लंघन कर रही है।

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।