कर्णप्रयाग-बदरीनाथ राजमार्ग पहाड़ी से गिरे मलवे की चपेट से कार छतिग्रस्त ।

 




कर्णप्रयाग-बदरीनाथ राजमार्ग के लंगासू जयकंडी डाट पुल के समीप ऑलवेदर कटिंग के चलते पहाड़ी से आए बोल्डर व मलबे से कर्णप्रयाग से गोपेश्वर जा रही एक कार क्षतिग्रस्त गई किसी तरह कार सवार एवं उनके साथ बैठे अन्य साथी ने भाग कर जान बचाई।



घटना मंगलवार दोपहर 12.30 बजे बदरीनाथ राजमार्ग पर लंगासू के समीप जयकंडी डाटपुल से देवेंद्र कुमार निवासी हल्दापानी अपने अन्य साथी हेमंत निवासी ढुंगल्वाली के साथ गुजर रहे थे, कि चौड़ीकरण कार्य के दौरान नाजुक पहाड़ी से अचानक पत्थरों के गिरने से कार सवार सतर्क हो गए और उन्होंने कार को राजमार्ग में छोड़ जान बचाई। इस दौरान पहाड़ी से गिरे पत्थर व मलबे की चपेट में आने से कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। घटना के बाद गुस्साए देवेन्द्र कुमार व उनके दो साथियों ने इसे एनएच की लापरवाही बताते सड़क निर्माण कर रही कंपनी एनएचआइडीसीएल से नुकसान का मुआवजा देने की मांग को लेकर राजमार्ग पर जाम लगा दिया। इस दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी हरकत में आए और जेसीबी मशीन की व्यवस्था कर मलबा व सड़क पर क्षतिग्रस्त कार को हटाने लगे, लेकिन कार सवार मुआवजे की मांग को लेकर अधिकारियों से वार्ता के बाद जाम खोलने की बात पर अडे़ रहे।



एनएचआइडीसीएल के अवर अभियंता शशिकांत मणि ने बताया कि हादसे की सूचना स्थानीय प्रशासन को देने के बाद कार को हुए नुकसान संबधी वार्ता उनके प्रोजेक्ट मैनेजर से करने की बात कही है, लेकिन कार मालिक इसके लिए तैयार नही हुए जिससे जाम की स्थिति बनी रही।


 हमारा "पहाड़ समीक्षा" समाचार मोबाइल एप्प प्राप्त करें ।



उत्तराखंड - ताजा समाचार

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।