रूद्रप्रयाग, कोटेश्वर हस्पताल में हो रहा है चमत्कार । सुबह गये कोरोना के मरीज शाम को लौट रहे हैं घर ।

 

जिला रुद्रप्रयाग से चौकाने वाली खबर सामने आ रही है। कई लोगों का मानना है कि स्वास्थ्य विभाग लापरवाही से कार्य कर रहा है। आए दिन कोटेश्वर हस्पताल से खबर आ रही है कि मरीज को कुछ ही समय में घर भेजा जा रहा है। हस्पताल की इस हरकत से क्षेत्र के लोगों में डर का माहौल बना हुआ है।

जिला मुख्यालय के कोटेश्वर स्थित माधवाश्रम अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग ने 230 आइलोशन वार्ड और 6 आईसीयू यूनिट का कोविड-19 अस्पताल तैयार कर दिया है। यहां मरीजों को बेहतर चिकित्सा मिल सकेगी। माधवाश्रम अस्पताल कोटेश्वर के परिसर में विधायक निधि व सीएसआर फंड से टेंट लगाकर कोविड-19 अस्पताल तैयार किया गया है। इस अस्पताल में लगाए गए बेड स्वास्थ्य विभाग द्वारा बरेली से मंगाए गए हैं। इसके अलावा शौचालय व बाथरूम की उचित व्यवस्था की गई है। सीएमओ डा. एसके झा ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोविड-19 अस्पताल को तैयार किया गया है।

कल रविवार को अगस्त्यमुनि विजनगर में 14 लोगों में कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए गये। उसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम सभी संक्रमितों को लेकर कोटेश्वर हस्पताल में लेकर जाती है। लेकिन सुबह के गये सभी संक्रमितों को शाम को उनके घर छोड़ दिया गया और होम आइसोलेशन में रहने की बात कही गई। वहीं, कुछ दिन पहले जफर नाम के एक युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसको कोटेश्वर हस्पताल में महज चार दिन के उपचार के बाद घर भेज दिया गया। दावा किया गया कि जफर की रिपोर्ट चार दिन में पॉजिटिव से निगेटिव हो गई है।

इन घटनाओं के बाद जिला रुद्रप्रयाग में सनसनी फैली हुई है कि कोटेश्वर हस्पताल किस प्रकार से इलाज कर रहा है । साथ ही लोग भयभीत हैं कि ऐसा ही चलता रहा हो पूरा जिला ही संक्रमित न हो जाए। स्थानीय लोग इसको स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की लापरवाही मान रहे हैं। इसलिए जिला प्रशासन रुद्रप्रयाग से मांग कर रहे हैं कि जनता के साथ इस प्रकार का खिलवाड़ न करें। जिससे आम जनता परेशान हो।


(BDO) Block Development Officer Vacancy Uttarakhand 2020
जाखणीधार ब्लॉक में गाँव व्यक्ति ने ही लूट ली महिला की इज्जत, गाँव के रिश्ते से महिला कहती है चाचा ।
Uttarakhand Education Department- 658 Vacancies
श्रीनगर गढ़वाल में यूटिलिटी चालक ने स्कूटी सवार को कुचल डाला, युवक की मौत ।
अगस्तमुनि से रुद्रप्रयाग जा रही बोलेरो हादसे का शिकार, सड़क पर ही पलट गई गाड़ी ।
कर्णप्रयाग में बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दूसरा गम्भीर रूप से घायल ।
कौड़ियाला-तोताघाटी में 15 मीटर सड़क ढही, मरम्मत का कार्य जारी ।
पाकिस्तान की गोलाबारी में ऋषिकेश के राकेश डोभाल शहीद, परिवार का रो रोकर बुरा हाल ।
PMGSY RECRUITMENT 2020 UTTARAKHAND
कॉलेज की छात्रा से किया शादी वादा फिर तीन साल बनाए शाररिक सम्बन्ध, अब शादी के लिए चाहिए पांच लाख दहेज ।

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।