बेरोजगारों ने पुलिस भर्ती की मांग को लेकर किया प्रदर्शन, मुख्‍यमंत्री आवास कूच की दी चेतावनी

 


उत्तराखंड पुलिस भर्ती की मांग को लेकर रविवार को परेड ग्राउंड में बेरोजगार युवाओं ने विरोध दर्ज किया । आरटीआइ कार्यकर्ता राम कंडवाल के नेतृत्व में युवाओं ने उत्तराखंड पुलिस भर्ती को लेकर जल्द से जल्द विज्ञप्ति जारी करने की मांग की। आरोप लगाया कि पिछले छह साल से उत्तराखंड पुलिस की भर्ती नहीं हुई है। कई युवा अब भर्ती की उम्र भी पूरी कर चुके हैं। अब छात्रों की मांग है कि कॉस्टेबल की आयु सीमा 18 से 26 साल की जाए। क्योंकि जो युवा साल 2014 में 18 साल का था आज वही युवा 2020 में 24 साल का हो चुका है ऐसे में 2014 से उस युवा ने एक भी बार पुलिस भर्ती में आवेदन नहीं दिया। चेतावनी दी कि अगर इस महीने पुलिस विज्ञप्ति जारी नहीं होती है तो 10 अक्टूबर से पहले मुख्यमंत्री आवास कूच किया जाएगा। जिसमें हजारों बेरोजगार साथ होंगे।


आपको बता दें कि खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिसंबर 2019 में पुलिस भर्ती को मंजूरी दी थी,लेकिन ऐसे में सवाल उठता है अगर राज्य का प्रमुख पुलिस भर्ती को मंजूरी देता है तो भर्ती आने में कितना समय क्यों लगा। उत्तराखंड में पुलिस विभाग में अब तक प्रमोशन नहीं हुए हैं तो यह सवाल भी उठता है कि इतने सालों बाद उत्तराखंड पुलिस में प्रमोशन क्यों नहीं हुए। युवाओं ने कहा कि इसी महीने उत्तराखंड पुलिस की विज्ञप्ति जारी हो। जिसमें दो हजार कांस्टेबल, ढ़ाई सौ दरोगा व साढ़े तीन सौ महिला कांस्टेबल की विज्ञप्ति में युवाओं को मौका मिल सके। साथ ही मांग की है कि उत्तराखंड पुलिस में आयु सीमा बढ़ाई जाए।


(BDO) Block Development Officer Vacancy Uttarakhand 2020
जाखणीधार ब्लॉक में गाँव व्यक्ति ने ही लूट ली महिला की इज्जत, गाँव के रिश्ते से महिला कहती है चाचा ।
Uttarakhand Education Department- 658 Vacancies
अगस्तमुनि से रुद्रप्रयाग जा रही बोलेरो हादसे का शिकार, सड़क पर ही पलट गई गाड़ी ।
श्रीनगर गढ़वाल में यूटिलिटी चालक ने स्कूटी सवार को कुचल डाला, युवक की मौत ।
कर्णप्रयाग में बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दूसरा गम्भीर रूप से घायल ।
कौड़ियाला-तोताघाटी में 15 मीटर सड़क ढही, मरम्मत का कार्य जारी ।
पाकिस्तान की गोलाबारी में ऋषिकेश के राकेश डोभाल शहीद, परिवार का रो रोकर बुरा हाल ।
PMGSY RECRUITMENT 2020 UTTARAKHAND
कॉलेज की छात्रा से किया शादी वादा फिर तीन साल बनाए शाररिक सम्बन्ध, अब शादी के लिए चाहिए पांच लाख दहेज ।

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।