शनिवार को कोरोना के रिकार्ड 950 नए मरीज मिले जबकि 18 की मौत हो गई। एक ही दिन में बड़ी संख्या में मरीजों की मौत होने से स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मच गया है। बीते तीन दिन में प्रदेश में 2727 संक्रमित मिले हैं और 42 मरीजों की मौत हुई है। देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर, नैनीताल जिले में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को लेकर स्थिति गंभीर हो रही है। शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक कोरोना पॉजीटिव के संपर्क में आने के कारण शनिवार शाम को अगले पांच दिन के लिए आइसोलेट हो गए हैं। इससे पहले मंत्री ने जनसमस्याएं सुनने के साथ मायादेवी मंदिर में हवन में हिस्सा लिया था। कई संगठनों के कार्यकर्ताओं ने उनसे मिलकर अपने मांग पत्र भी दिए। सूत्रों का कहना है कि मंत्री का करीबी कोरोना संक्रमित पाया गया है।


जिलों में संक्रमण की स्थिति:- देहरादून में 226, यूएस नगर में 175, हरिद्वार में 133, नैनीताल में 113, अल्मोड़ा में 32, बागेश्वर में सात, चमोली में 30, चम्पावत में 14, पौड़ी में 71, पिथौरागढ़ में आठ, रुद्रप्रयाग में 17, टिहरी में 55, उत्तरकाशी 69 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

शनिवार को हुई मौतें:- दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती सात, एम्स ऋषिकेश में भर्ती छह और हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में भर्ती पांच मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। मरने वालों में 12 पुरुष जबकि 06 महिलाएं शामिल हैं। राज्य में अभी तक कोरोना संक्रमित होने के बाद 330 लोगों की मौत हो चुकी है।