श्रीनगर गढ़वाल में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। शुक्रवार,श्रीनगर में 57 नए मामले दर्ज किए गये हैं। एसएसबी केंद्रीयकृत प्रशिक्षण केंद्र के कुछ जवानों के भी संक्रमित होने की सूचना है। तहसीलदार श्रीनगर सुनील राज ने इन मामलों की पुष्टि की है। वहीं संक्रमण की आशंका को देखते हुए श्रीनगर कोतवाली को बंद कर दिया गया है।

वहीं दूसरी तरफ देहरादून जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार दिन-प्रतिदिन रिकॉर्ड बना रहे हैं। बृहस्पतिवार को जिले में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 272 मामले आए हैं। शुक्रवार को देहरादून के राजकीय दून मेडिकल अस्पताल में कोरोना संक्रमित पांच और मरीजों की मौत हो गई है। मृतकों में 70 व 51 साल की दो बुजुर्ग महिला और 34 व 35 साल के संक्रमित युवक शामिल हैं। एक मृतक के संबंध में अभी जानकारी नहीं मिल पाई है। कोविड 19 नियमों के तहत इनमें से दो का अंतिम संस्कार किया जा चुका है। जबकि दो के अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही है।


कोरोना संक्रमण से गंभीर मरीजों के इलाज के लिए उत्तराखंड को जल्द ही केंद्र से 10 हजार ऑक्सीजन संकेंद्रक (कंसंट्रेटर) मिलेंगे। प्रदेश सरकार की मांग पर केंद्र ने इसकी सहमति दे दी है। मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने बताया कि सरकार की ओर से केंद्र से 10 हजार ऑक्सीजन संकेंद्रक की मांग की गई थी। केंद्र ने जल्द ही इन्हें देने की सहमति दे दी है।

वहीं, केंद्र से वेंटिलेटर भी दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि वर्तमान में गंभीर मरीजों के लिए प्रदेश में पर्याप्त ऑक्सीजन की व्यवस्था है। कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सरकार की ओर से व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सैंपल जांच बढ़ने के साथ ही कोरोना संक्रमित मामले बढ़ रहे हैं।