उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद ने इसका नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके तहत कोविड-19 के चलते इस साल छात्रों को कुछ राहतें भी दी गई हैं।परिषद के मुताबिक, पहले चरण की काउंसिलिंग नौ अक्तूबर से शुरू होकर 19 अक्तूबर तक दाखिले खत्म होंगे। इसके बाद बची हुई सीटों पर दाखिले के लिए दूसरे चरण की काउंसिलिंग 23 अक्तूबर से शुरू होगी। इसके दाखिले दो नवंबर तक पूरे होंगे।

कोविड-19 की वजह से इस बार छात्र को दाखिले के लिए अपने दस्तावेज उस पॉलिटेक्निक में ले जाने की जरूरत नहीं, जहां सीट मिलेगी। इसके बजाए वह अपने नजदीकी सरकारी या राजकीय सहायता प्राप्त पॉलिटेक्निक में जाकर दस्तावेज जमा करा सकता है। जो छात्र दाखिला लेने के बाद दूसरे चरण की काउंसिलिंग में अपनी सीट अपग्रेड करना चाहेगा, उसे दोबारा दस्तावेज दिखाने की जरूरत नहीं होगी। दाखिले के लिए छात्र को आठ हजार रुपये शुल्क उसी संस्थान में जमा कराना होगा। यह काउंसिलिंग पूरी तरह से निशुल्क होगी।

प्रथम चरण ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और च्वाइस भरने की तिथि: नौ अक्तूबर से 12 अक्तूबर तक,सीट आवंटन: 15 अक्तूबर,आवंटित सीटों पर दाखिले की तिथि: 16 अक्तूबर से 19 अक्तूबर । द्वितीय चरण ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और च्वाइस भरने की तिथि: 23 अक्तूबर से 26 अक्तूबर तक,सीट आवंटन: 29 अक्तूबर, आवंटित सीटों पर दाखिले की तिथि: 30 अक्तूबर से दो नवंबर तक है

ऑनलाइन आवेदन हेतु लिंक :- http://ukcounseling.nic.in

सहायता सम्पर्क नम्बर:- 7456962568, 7456962578