2950 से अधिक शिक्षकों की जल्द होगी भर्ती बेरोजगार युवाओं के लिए राहत की खबर ।

 


विद्यालयी एवं उच्च शिक्षा विभाग में 2950 शिक्षकों की भर्ती होगी। लेक्चरर के 544 पदों पर मांगे आवेदन मांग लिए गए हैं। लोकसेवा आयोग की ओर से ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि एक नवंबर तय की गई है। वहीं सहायक अध्यापक एलटी की भर्ती के लिए सोमवार तक विज्ञप्ति जारी हो सकती है। प्रदेश में शिक्षकों की कमी को देखते हुए माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से वर्ष 2019 में सहायक अध्यापक एलटी संवर्ग में सीधी भर्ती के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को प्रस्ताव भेजा गया था। विगत समय से प्राथमिक सहायक अध्यापक के 625 पदों पर कोर्ट से रोक हटने के बाद भर्ती का रास्ता साफ हो गया है।


इस प्रस्ताव के अंतर्गत कुमाऊं मंडल में 759 एवं गढ़वाल मंडल में 672 पदों पर भर्ती के लिए प्रस्ताव भेजा गया था। शिक्षा विभाग के प्रस्ताव के बावजूद आयोग की ओर से इन पदों पर अब तक शिक्षकों की भर्ती नहीं कराई जा सकी है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी के मुताबिक सहायक अध्यापक एलटी संवर्ग में भर्ती को लेकर आयोग की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, अगले एक से दो दिन के भीतर इस संबंध में नियुक्ति विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी। इसके लिए अगले सप्ताह से ऑनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे। परीक्षा के लिए कितने लोगों ने आवेदन किया है, इसी के आधार पर यह तय किया जाएगा कि परीक्षा ऑफलाइन कराई जाएगी या ऑनलाइन।

(BDO) Block Development Officer Vacancy Uttarakhand 2020
Uttarakhand Education Department- 658 Vacancies
अगस्तमुनि से रुद्रप्रयाग जा रही बोलेरो हादसे का शिकार, सड़क पर ही पलट गई गाड़ी ।
श्रीनगर गढ़वाल में यूटिलिटी चालक ने स्कूटी सवार को कुचल डाला, युवक की मौत ।
कर्णप्रयाग में बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दूसरा गम्भीर रूप से घायल ।
पाकिस्तान की गोलाबारी में ऋषिकेश के राकेश डोभाल शहीद, परिवार का रो रोकर बुरा हाल ।
PMGSY RECRUITMENT 2020 UTTARAKHAND
 वर्ग-4 (सहयोगी/गार्ड) के पदों पर भर्ती, 23 दिसम्बर अंतिम तारीख ।
कॉलेज की छात्रा से किया शादी वादा फिर तीन साल बनाए शाररिक सम्बन्ध, अब शादी के लिए चाहिए पांच लाख दहेज ।
वन मंत्री हरक सिंह रावत के बुरे दिन, तीन माह की हुई सजा ।

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।