जीतपुर नेगी नलकूप से जलापूर्ति शूरू होते ही टीपीनगर नलकूप की मोटर खराब हो गई है। इससे टीपीनगर के साथ ही एसटीएच से लेकर कत्था फैक्ट्री व तल्ली हल्द्वानी क्षेत्र तक पानी का संकट खड़ा हो गया है। जलसंस्थान नलकूप मरम्मत का काम शुरू करवा टैंकरों से पानी बंटवा रहा है।

इसके अलावा तल्ली हल्द्वानी का टीपीनगर की ओर से इलाका भी इसी नलकूप का पानी पीता है। करीब पांच सौ परिवार नलकूप पर निर्भर हैं। रविवार को नलकूप की मोटर खराब होने से जलापूर्ति ठप हो गई। जलसंस्थान के सहायक अभियंता बंशीधर भट्ट ने बताया कि सोमवार सुबह से नलकूप के पाइप निकालने का काम शुरू कराया गया। करीब 25 पाइप पहले दिन निकाले जा चुके हैं। हालांकि आसपास के नलकूपों की लाइनों को इंटर कनेक्ट कर पानी की वैकल्पिक व्यवस्था कराने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा दो टैंकर पानी बांटने के लिए लगे हैं। 

टीपीनगर नलकूप के बाद सोमवार को आवास विकास नलकूप की मोटर भी खराब हो गई है। इससे आवास विकास क्षेत्र में पानी की दिक्कत शुरू हो गई है। मंगलवार से जलसंकट और अधिक गहराने के आसार हैं। जलसंस्थान के अधिशासी अभियंता विशाल कुमार ने बताया कि पानी की वैकल्पिक व्यवस्था के लिए टैंकर लगाए गए हैं। मंगलवार से नलकूप की मरम्मत का काम शुरू कराया जाएगा।