कर्णप्रयाग से मुस्लिम युवक ने भगाई नाबालिग लड़की, हरिद्वार में गया पकड़ा ।

 


कर्णप्रयाग से लापता नाबालिग लड़की को पुलिस ने हरिद्वार से बरामद कर मामले में गिरफ्तार आरोपित को न्यायालय विशेष सत्र न्यायाधीश में पेश कर जेल भेज दिया है। आपको बता दें पहाड़ों पर यह कोई पहली घटना नही है। उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों से आये मुस्लिम समाज के लोग पहाड़ो पर लगातार इसी प्रकार की हरकतें कर रहें हैं। फिर भी सरकार बाहरी लोगों को पहाड़ों पर कार्य प्रदान कर रही है।


थाना प्रभारी कर्णप्रयाग गिरीश चंद्र शर्मा ने बताया कि बीते बुधवार को नगर क्षेत्र अंतर्गत एक नाबालिगके लापता होने की तहरीर थाने में स्वजनों ने दर्ज करायी थी। इस पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर अविलंब जांच टीम गठित कर खोजबीन शुरू की गई। इस दौरान पतारसी सुरागरसी करते हुए पुलिस को पता चला कि लापता नाबालिग व आरोपित युवक हरिद्वार में हैं। इस पर पुलिस टीम उपनिरीक्षक विजय प्रकाश, पूनम खत्री, कांस्टेबल सतीश कुमार, पिंकी, शाहीनआरा ने फरार आरोपित मुजमिल आलम निवासी किशनगंज (बिहार) को नाबालिग लड़की के साथ शुक्रवार हरिद्वार से बरामद किया।


पहाड़ी क्षेत्र में आने वाले ऐसे लोगों को कड़ी सजा का प्रावधान हो और जिस ठेकेदार की लेबर इस प्रकार के कार्य करें उसका ठेका निरस्त कर दिया जाना चाहिए । ग्रामीण क्षेत्रों में बहू बेटियों की सुरक्षा एक बड़ी चुनौती बनती जा रही है। कई केसों में जब फरार बहुएं नही मिलती हैं तो लड़के पक्ष पर लड़की के परिजन केस दर्ज करवा देते हैं । हालांकि गलती लड़के वालों की नही होती लेकिन उनको बहुत सारी यातनाओं से गुजरना पड़ता है। सरकारें इस तरफ ध्यान नही दे रही हैं लेकिन जिस प्रकार से उत्तराखंड में अपराध पैर पसार रहा है उसे देखते हुए आज नही तो कल इस बात की आवश्यकता आन पड़ेगी । बाहरी लोगों को बढ़ावा देना बन्द करना पड़ेगा और धारा 371 का लागू होना, दोनों की अत्यंत आवश्यकता है।

(BDO) Block Development Officer Vacancy Uttarakhand 2020
Uttarakhand Education Department- 658 Vacancies
अगस्तमुनि से रुद्रप्रयाग जा रही बोलेरो हादसे का शिकार, सड़क पर ही पलट गई गाड़ी ।
श्रीनगर गढ़वाल में यूटिलिटी चालक ने स्कूटी सवार को कुचल डाला, युवक की मौत ।
कर्णप्रयाग में बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दूसरा गम्भीर रूप से घायल ।
पाकिस्तान की गोलाबारी में ऋषिकेश के राकेश डोभाल शहीद, परिवार का रो रोकर बुरा हाल ।
PMGSY RECRUITMENT 2020 UTTARAKHAND
 वर्ग-4 (सहयोगी/गार्ड) के पदों पर भर्ती, 23 दिसम्बर अंतिम तारीख ।
कॉलेज की छात्रा से किया शादी वादा फिर तीन साल बनाए शाररिक सम्बन्ध, अब शादी के लिए चाहिए पांच लाख दहेज ।
वन मंत्री हरक सिंह रावत के बुरे दिन, तीन माह की हुई सजा ।

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।