कर्णप्रयाग में भाजपा की बैठक के बाद घर लौट रहे पूर्व बीकेटीसी अध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल और भाजपा ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष कुलदीप चौहान की कार शनिवार देर शाम भनेरपाणी के पास खाई में गिर गई। पूर्व बीकेटीसी अध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल (63) शनिवार शाम को कर्णप्रयाग में भाजपा की बैठक के बाद घर लौट रहे थे। उनके साथ कार में सलूड़ निवासी व भाजपा ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष कुलदीप चौहान (40) भी सवार थे। शाम करीब सात बजे उनकी कार पीपलकोटी के नजदीक भनेरपाणी में अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी।



स्थानीय लोगों ने पुलिस को वाहन गिरने की सूचना दी । पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन खतरनाक चट्टान होने के कारण अंधेरे में कुछ पता नहीं चल पाया। काफी प्रयास के बाद भी घटनास्थल का स्पष्ट पता नहीं चल पा रहा था। सुबह पुलिस एसडीआरएफ को लेकर मौके पर पहुंची। रस्सियों के सहारे एसडीआरएफ के जवानों ने खाई में उतरने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। उसके बाद बदरीनाथ हाईवे के दूसरी तरफ से अलकनंदा नदी को पार करके एसडीआरएफ टीम ने खाई में जाने का प्रयास किया।




जब मोहन प्रसाद थपलियाल रविवार दोपहर तक घर नहीं पहुंचे तो आशंका जताई गई कि उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हुई है। देर शाम तक रेस्क्यू जारी था। पूर्व बीकेटीसी अध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल का शव चट्टानों के बीच अटका है। रात होने के कारण अभी रेस्क्यू अभियान रोक दिया गया है। सोमवार सुबह फिर रेस्क्यू अभियान शुरू किया गया है।