विकासनगर, ऋषिकेश और डोईवाला में सात नवंबर को स्पेशल ई-लोक अदालत लगेगी।

 



गौरतलब है कि मामलों की संख्या को देखते हुए राज्य में इस प्रकार की अदालतों की सख्त आवश्यक है। भारत के विभिन्न राज्य में जजों के अभवा में लाखों मामले अदालतों में लटके हुए है। कई मामले तो ऐसे है जिनमें याचिकाकर्ताओं को अब न्याय मिलने की उम्मीद भी बाकी नही रह गई है। ऐसे में ई लोक अदालत लगने से 5%-10% ही सही, लेकिन कुछ निलंबित मामलों में फैसले आने से याचिकाकर्ताओं को राहत जरूर मिलेगी ।


राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल के निर्देश पर देहरादून जिले के सभी न्यायालयों में सात नवंबर को स्पेशल ई-लोक अदालत लगेगी। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव नेहा कुशवाहा ने बताया कि अदालत में लंबित मुकदमों का सुलह समझौते के आधार पर निपटारा किया जाएगा। इसमें 138 एनआई एक्ट के वादों का सुलह समझौते के आधार पर निपटारा किया जाएगा। जो भी पक्षकार अपने वादों का निपटारा करवाना चाहते हैं, उन्हें संबंधित न्यायालय को ईमेल, अपने अधिवक्ता या न्यायालय के ड्रॉप बॉक्स में प्रार्थनापत्र डालकर जानकारी देनी होगी।

(BDO) Block Development Officer Vacancy Uttarakhand 2020
Uttarakhand Education Department- 658 Vacancies
अगस्तमुनि से रुद्रप्रयाग जा रही बोलेरो हादसे का शिकार, सड़क पर ही पलट गई गाड़ी ।
श्रीनगर गढ़वाल में यूटिलिटी चालक ने स्कूटी सवार को कुचल डाला, युवक की मौत ।
कर्णप्रयाग में बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दूसरा गम्भीर रूप से घायल ।
PMGSY RECRUITMENT 2020 UTTARAKHAND
पाकिस्तान की गोलाबारी में ऋषिकेश के राकेश डोभाल शहीद, परिवार का रो रोकर बुरा हाल ।
 वर्ग-4 (सहयोगी/गार्ड) के पदों पर भर्ती, 23 दिसम्बर अंतिम तारीख ।
कॉलेज की छात्रा से किया शादी वादा फिर तीन साल बनाए शाररिक सम्बन्ध, अब शादी के लिए चाहिए पांच लाख दहेज ।
वन मंत्री हरक सिंह रावत के बुरे दिन, तीन माह की हुई सजा ।

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।