उत्तराखंड पहाड़ी क्षेत्र में बढ़ रहे यौन अपराध में पहाड़ के ही नागरिक के सम्मिलित होने से उत्तराखंड की संस्कृति पर दाग लगने लगे हैं। टिहरी जिले के जाखणीधार ब्लॉक क्षेत्र के एक गांव में महिला के साथ गांव के ही व्यक्ति ने दुष्कर्म किया। आरोपी ने महिला के जेवरात पर भी हाथ साफ किया। आरोपी रिश्ते में महिला का चाचा लगता है। आरोपी ने घटना के बारे में बताने पर महिला को जान से मारने की धमकी दी थी। 


पीड़ित महिला की तहरीर के आधार पर राजस्व पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी से जेवरात नहीं बरामद हो पाए। जानकारी के मुताबिक 24 अक्तूबर को शादी समारोह के दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर आरोपी महिला को खींचकर खेत में ले गया। महिला की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म करने और जेवरात लूटने का मुकदमा दर्ज किया है। राजस्व उप निरीक्षक दिनेश काला ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय के आदेश पर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

शर्मसार कर देने वाला यह कोई पहला वाक्य नही है। इससे पहले भी ऐसी घटनाएं होती रही हैं लेकिन शादीशुदा लोग इस प्रकार के कृत्य करेंगे तो समाज अधिक देर तक अपनी संस्कृति को किस प्रकार सुरक्षित रख सकेगा । उत्तराखंड जो अपनी परम्पराओं के लिए जाना जाता है, जिसकी संस्कृति के दर्शन के लिए लोग विदेशों से खिंचे चले आते हैं। उसकी इस छवी को कभी लोग ऋषिकेश में अश्लील वीडियो बना के बदनाम कर रहें है तो कभी पहाड़ी क्षेत्र के लोग इस खबर जैसे कृत्यों से बदनाम कर रहें ।