पहाड़ों पर अगले तीन दिन में हो सकती है बारिश व बर्फ़बारी, स्वास्थ्य का रखें विशेष ध्यान ।

 



मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण अगले कुछ दिनों में बारिश व बर्फबारी हो सकती है। जिसके तहत उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, चमोली और पिथौरागढ़ में हल्का हिमपात हो सकता है। जिसके साथ ही देहरादून और हरिद्वार समेत अन्य मैदानी जिलों में भी सर्दी में इजाफा हो सकता है।


मौसम विभाग ने अगले तीन दिन के भीतर ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार जताए हैं। वहीं, शुक्रवार मसूरी में सुबह तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। चमोली और रुद्रप्रयाग में मौसम साफ है। साथ ही हाईवे सुचारु है और यात्रा जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक अगले 10 से 15 दिन में तापमान तेजी से गिरने के कारण मौसम में बदलाव आएगा। दीपावली से पहले ही उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में शीत लहर जैसी स्थिति बन सकती है। हालांकि, आसमान साफ रहने के कारण यहां दिन में तेज धूप खिली रहेगी। इससे भी स्वास्थ्य खराब होने की आशंका रहती है। इन दिनों न्यूनतम तापमान में गिरावट आ रही है, लेकिन अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक बना हुआ है।

(BDO) Block Development Officer Vacancy Uttarakhand 2020
Uttarakhand Education Department- 658 Vacancies
अगस्तमुनि से रुद्रप्रयाग जा रही बोलेरो हादसे का शिकार, सड़क पर ही पलट गई गाड़ी ।
श्रीनगर गढ़वाल में यूटिलिटी चालक ने स्कूटी सवार को कुचल डाला, युवक की मौत ।
कर्णप्रयाग में बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दूसरा गम्भीर रूप से घायल ।
 वर्ग-4 (सहयोगी/गार्ड) के पदों पर भर्ती, 23 दिसम्बर अंतिम तारीख ।
पाकिस्तान की गोलाबारी में ऋषिकेश के राकेश डोभाल शहीद, परिवार का रो रोकर बुरा हाल ।
कॉलेज की छात्रा से किया शादी वादा फिर तीन साल बनाए शाररिक सम्बन्ध, अब शादी के लिए चाहिए पांच लाख दहेज ।
PMGSY RECRUITMENT 2020 UTTARAKHAND
मैक्सजीप खाई में जा गिरी, दो लोगों की मौके पर मौत ।

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।