उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अनुसार सहायक लेखाकार के 93 पदों के लिए प्रदेशभर से 8,327 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग 29 नवंबर को पंतनगर विवि के लिए सहायक लेखाकार पदों की लिखित परीक्षा आयोजित करेगा। परीक्षा के लिए नैनीताल में 14 और देहरादून में 13 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए परीक्षार्थियों के बैठने का प्लान शारीरिक दूरी मानकों का पालन करते हुए बताया जाएगा।

सभी परीक्षार्थियों के लिए प्रवेश पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिए गए हैं। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर जाकर इस परीक्षा के प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। अभ्यर्थी आयोग के लिंक पर क्लिक कर अपनी आवेदन आइडी संख्या व जन्मतिथि डालकर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर प्रिंट कर सकते हैं।

सभी अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड और प्रिंट किया गया प्रवेश पत्र, दो फोटो के साथ एक आइडी लेकर हीपरीक्षा में शामिल किया जाएगा। परीक्षा को हाइटेक सुरक्षा व्यवस्थाउत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि लिखित परीक्षा के दौरान लेकर पहली बार कान्टेक्ट लेस सुरक्षा जांच की जाएगी। इसके लिए हेड हेल्ड मेटल डिटेक्टर डिवाइस (एचएचएमडी) का उपयोग किया जाएगा।

परीक्षा केंद्र के गेट पर डिवाइस से प्रत्येक छात्र की स्केनिंग होगी। साथ ही कोविड-19 के तहत छात्र की थर्मल स्कैनिंग भी होगी। सभी परीक्षा कक्षों और फर्नीचर को सैनिटाइज किया जाएगा। सभी परीक्षा केंद्रों में तैनात सभी कार्मियों को मास्क, सैनिटाइजर, हैंड ग्लव्स दिए जाएंगे। अभ्यर्थियों ने लिए सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है।