काॅर्बेट पार्क में सफारी के दौरान एक जिप्सी चालक ने शर्मनाक हरकत की है। महिला गाइड के विरोध जताने पर उसने अभद्रता की। मामला सामने आने पर पार्क प्रशासन में हड़कंप मच गया। चालक व जिप्सी को कार्बेट में फिलहाल बैन कर दिया है। कार्बेट पार्क के नए रिंगोड़ा-गर्जिया पर्यटन जोन में शनिवार को शाम की पाली में पर्यटक जिप्सी सफारी में गए थे। मोहल्ला खताड़ी निवासी फैजल जिप्सी चला रहा था ।

कार्बेट की जानकारी देने के लिए एक महिला गाइड भी जिप्सी में पर्यटकों के साथ सफारी में साथ गई थी। महिला गाइड आगे चालक के बगल वाली सीट पर बैठी थी। आरोप है कि जिप्सी चालक फैजल सफारी में महिला गाइड के सामने आपत्तिजनक हरकत करता रहा। चालक की हरकत से असहज हुई महिला गाइड ने नाराजगी जताई।

इस पर चालक अपनी गलती मानने के बजाय उल्टा महिला गाइड से ही अभद्रता करने लगा। आरोप है कि चालक अपनी हरकत से बाज नहीं आया तो महिला गाइड ने पार्क से बाहर आकर बिजरानी गेट पर कार्बेट के कर्मचारियों से शिकायत दर्ज कराई। जानकारी मिलने पर गेट में मौजूद अन्य जिप्सी चालक व गाइड भड़क गए। उन्होंने चालक पर सख्त कार्रवाई की बात कही।

वहा मौजूद लोगों का कहना था कि चालक की हरकत से पार्क का नाम बदनाम हो रहा है। लिहाजा उस पर कार्रवाई की जाए। बिजरानी गेट कर्मियों ने जिप्सी चालक को बुलाया। बताया जाता है कि मामला सार्वजनिक होने पर चालक महिला गाइड से माफी मागने लगा। जिस वजह से उसके खिलाफ पुलिस में कार्रवाई नहीं की गई। कार्बेट के बिजरानी रेंजर राजकुमार ने बताया कि महिला गाइड से आपत्तिजनक हरकत करने वाले युवक का नाम फैजल है। चालक व जिप्सी को अग्रिम आदेश तक कार्बेट में प्रवेश के लिए बैन कर दिया है।