हरीश रावत के हरक सिंह की जाँच की बात पर हरक सिंह का पलट वार ।


 

हरीश रावत और कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के बीच दीपावली के मौके पर जुबानी जंग तेज हो गई। हरीश रावत ने हरक के भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष पद के कार्यकाल की जांच की मांग उठा दी। वहीं, हरक सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि मजदूरों के हित में पैसा खर्च करना उपलब्धि होता है, जमा करना नहीं। इस लिहाज से हरीश रावत अपना कार्यकाल देख लें।


गौरतलब है हरीश रावत, हरक सिंह को उजाडू की संज्ञा भी दे चुके हैं। कांग्रेस से बगावत करने के बाद हरक सिंह ने भाजपा का दमन पकड़ लिया था लेकिन बीते एक माह से हरक सिंह और भाजपा के सीएम के बीच सब कुछ ठीक नजर नही आ रहा है।


पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के बीच छत्तीस का आंकड़ा रहा है। हरीश रावत अपनी सरकार को अस्थिर करने के लिए हरक सिंह रावत को खुलकर निशाने पर लेते रहे हैं। हरक सिंह रावत पिछली हरीश रावत सरकार में भी कैबिनेट मंत्री थे। मौजूदा सरकार ने हरक सिंह को कर्मकार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष पद से हटा दिया।


बोर्ड में तैनात उनके चहेते अधिकारियों के साथ ही आउट सोर्सिंग के जरिये रखे गए 38 कर्मचारियों को भी हटाया गया है। इस तनातनी पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत वर्तमान सरकार की कार्यवाही का समर्थन करते तो दिखे ही, उन्होंने बोर्ड अध्यक्ष के रूप में हरक सिंह के कार्यकाल की जांच की मांग भी कर डाली। इससे खफा हरक सिंह रावत ने कहा कि वह हरीश रावत की बात पर ध्यान नहीं देते।



बोर्ड में किसी तरह के घपले से इनकार करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि हरीश रावत एक ही बार में दो बार विधानसभा सीटों से चुनाव हारने की वजह से निराश हैं।

(BDO) Block Development Officer Vacancy Uttarakhand 2020
Uttarakhand Education Department- 658 Vacancies
अगस्तमुनि से रुद्रप्रयाग जा रही बोलेरो हादसे का शिकार, सड़क पर ही पलट गई गाड़ी ।
श्रीनगर गढ़वाल में यूटिलिटी चालक ने स्कूटी सवार को कुचल डाला, युवक की मौत ।
कर्णप्रयाग में बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत दूसरा गम्भीर रूप से घायल ।
पाकिस्तान की गोलाबारी में ऋषिकेश के राकेश डोभाल शहीद, परिवार का रो रोकर बुरा हाल ।
PMGSY RECRUITMENT 2020 UTTARAKHAND
 वर्ग-4 (सहयोगी/गार्ड) के पदों पर भर्ती, 23 दिसम्बर अंतिम तारीख ।
कॉलेज की छात्रा से किया शादी वादा फिर तीन साल बनाए शाररिक सम्बन्ध, अब शादी के लिए चाहिए पांच लाख दहेज ।
वन मंत्री हरक सिंह रावत के बुरे दिन, तीन माह की हुई सजा ।

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।