कहाँ तक पहुंचा देहरादून को स्मार्ट सिटी बनाने का सपना ? आप भी पढ़ें ।


 

देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अन्तर्गत देहरादून शहर के तीन सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल के रूप में तैयार किया गया है। परेड ग्राउंड जीर्णोधार के अन्तर्गत 570 मीटर बाहर की नाली और 480 मीटर आंतरिक नालियों का काम किया जा चुका है। परेड ग्राउंड के आंतरिक हिस्से में प्रस्तावित वीआईपी स्टेज, वर्षा जल संग्रहण टैंक आदि का कार्य प्रगति पर है। 24 वाटर एटीएम में से 15 का निर्माण पूरा किया जा चुका है।


स्मार्ट रोड निर्माण इकाई ने 80 प्रतिशत सीवर लाइन और 620 मीटर मल्टी यूटीलिटी डक्ट बिछाने का काम कर लिया है। स्मार्ट पोल और ओएफसी केबल का काम चल रहा है। केबल बिछाने के लिए 53 किलोमीटर का जीपीआर सर्वे किया जा चुका है।


करीब आठ किलोमीटर की केबल बिछाई जा चुकी है। जल आपूर्ति प्रणाली के तहत शहर में 206 ट्यूबवेल का सुधारीकरण एवं उच्चीकरण किया जाना है। इनमें से 13 ट्यूबवेल से बेस डाटा संग्रहण का कार्य चल रहा है। बैठक में मेयर सुनील उनियाल गामा, सचिव आरके सुधांशु, शहरी विकास सचिव शैलेश बगोली, सौजन्या सहित समिति के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

 हमारा "पहाड़ समीक्षा" समाचार मोबाइल एप्प प्राप्त करें ।



उत्तराखंड - ताजा समाचार

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।