उत्तराखंड में स्कीईग के शौकीन के लिए औली के बाद मुनस्यारी बेहतरीन डेस्टिनेशन बन रहा है। मुनस्यारी के खलिया आप में नवंबर में हिमपात हो चुका है। शुरुआत की अच्छी बर्फबारी से संकेत मिल रहे हैं कि अप्रैल तक यहां स्कीईंग का आनंद उठाया जा सकता है।


मुनस्यारी पिथौरागढ़ जिले का प्रमुख पर्यटक स्थल है। करीब 20 वर्ष पूर्व मध्य हिमालय में करीब 3500 मीटर की ऊंचाई पर स्थित खलिया टाप को स्कीईंग स्थल के रु प में विकसित करने की योजना बनी थी। तत्कालीन महानिदेशक पर्यटन एसएस पांगती ने इसकी सर्वे रिपोर्ट शासन को भी सौंपी थी। रिपोर्ट में स्पष्ट कहा गया कि खलिया टाप में स्नो स्कीईंग के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थितियां हैं।


लेकिन सरकार ने अभी तक इस क्षेत्र के लिए कोई सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई गई। अच्छी बर्फबारी होने पर ही यहां स्कीइंग संभव हो पाती है, जबकि औली में एक बार हिमपात होने पर वहां लंबे समय तक स्कीइंग के इंतजाम सरकार ने कर रखे हैं। वर्तमान में कुमाऊं मंडल विकास निगम यहां स्कीइंग प्रशिक्षण देने की औपचारिकताएं पूरी कर रहा है। जबकि औली को मिली सुविधाओं व प्रोत्साहन से यह क्षेत्र अंतरराष्ट्रीय मानचित्र पर आ गया है।