यूजेवीएनएल और यूपीसीएल को मिलाकर सरकार ने कोरोना के आने से पूर्व ही 746 पदों पर भर्ती की बात कही थी। लेकिन कुछ माह बीत जाने के बाद ही कोरोना जैसी स्थिति में सभी क्षेत्रों में रोक लग गई, जिस वजह से आगे कोई कारवाई नही हो सकी । यूजेवीएनएल की बात करें तो लगभग तीन साल से किसी भी प्रकार की भर्ती देखने को नही मिली है । तीन साल से यहां नई भर्तियां नहीं हुई हैं। इंजीनियरों और जियोलॉजिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए यूजेवीएनएल ने पंतनगर विश्वविद्यालय को सिफारिश भेजी है।



यूजेवीएनएल में पिछली भर्तियां फरवरी 2017 में हुई थीं। इन भर्तियों के बाद रिक्त हुए पदों पर अब इस साल भर्तियां शुरू होने जा रही है। यूजेवीएनएल मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, सहायक अभियंता के दस, सहायक अभियंता सिविल के दस और जियोलॉजिस्ट के एक पद के लिए सिफारिश पंतनगर विवि को भेज दी गई है।



उधर दूसरी तरफ उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल) में भी रिक्त पदों पर भर्ती का मौका आने वाला है। इस पर यूपीसीएल बोर्ड अपनी मुहर लगा चुका है। भर्तियों के लिए पदों की गणना का काम जारी है। जल्द ही इसका भी नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। यूजेवीएनएल के लिए पंतनगर विवि की ओर से इन पदों पर भर्ती के लिए अखिल भारतीय स्तर पर भर्ती परीक्षा कराई जाएगी। इसका नोटिफिकेशन नवंबर के अंतिम सप्ताह या दिसंबर के प्रथम सप्ताह तक जारी होने की उम्मीद है। यह सभी पद श्रेणी-2 के हैं। यूजेवीएनएल प्रशासन के मुताबिक, जून 2021 तक सभी भर्तियां पूरी कर ली जाएंगी।