ब्रिटेन में कोरोना के नए वायरस की पुष्टि के बाद भारत अलर्ट मोड़ पर है । ब्रिटेन में तेजी से फैलने वाले और पहले से ज्यादा घातक कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने से दुनियाभर में दहशत है। इसे देखते हुए ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइटों पर रोक लगा दी गई है। इस एक माह के भीतर उत्तराखंड में कुल 227 लोगों ने ब्रिटेन से राज्य में एंट्री की है । ये सभी नागरिक भारत आने वाली फ्लाइटों पर रोक से पहले ही वापस आ चुके थे ।


केंद्र से सूची मिलने के बाद राज्य सरकार ने ऐसे लोगों की तलाश शुरू कर दी है। 25 नवंबर के बाद राज्य में पहुंचे सभी यात्रियों की तलाश की गई है । ब्रिटेन से आने वालों में सिर्फ देहरादून में ही 138 लोग आए हैं। नैनीताल में 32, यूएसनगर में 25 जबकि हरिद्वार में 19 लोग आए हैं। अन्य जिलों में काफी कम लोग पहुंचे हैं। सभी सीएमओ को इन लोगों को आइसोलेट करने को कहा है।


प्राप्त आंकड़ों के अनुसार अब तक 200 लोगों की पहचान कर ली गई है । अभी तक किसी में भी बुखार या कोविड जैसे लक्षण नहीं मिले हैं लेकिन उन लोगों पर फोकस कर रहे हैं जिनकी पहचान अभी नहीं हो पाई है। ब्रिटेन से लौटी काशीपुर की एक महिला के कोरोना संक्रमित निकलने से सरकार की चिंता और बढ़ गई है।