संयुक्त सचिव आबकारी बीएस चौहान ने पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार को बताया कि उनका ट्रक टिहरी से 450 पेटी विदेशी शराब लेकर हल्द्वानी के लिए निकला था, लेकिन ट्रक नहीं पहुंचा। इस पर करवाई के बाद पुलिस को ट्रक थाना द्वाराहाट क्षेत्र में लावारिस अवस्था में मिला है लेकिन उसमें न शराब है और न चालक ।


पुलिस महानिदेशक ने मामले की जांच वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा को सौंपते हुए तहरीर न लिखने पर प्रभारी निरीक्षक को तत्काल निलंबित करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। आपको बता दें कि ट्रक पांच दिसंबर को थाना द्वाराहाट के अंतर्गत पड़ते कुमाऊं इंजीनियरिंग कॉलेज गेट के पास लावारिस अवस्था में मिला, जिसमें चालक और शराब मौजूद नहीं थी।


आबकारी के प्रतिनिधि व ट्रांसपोर्टर छह दिसंबर को घटना के संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाना द्वाराहाट पहुंचे, लेकिन प्रभारी निरीक्षक ने उनकी तहरीर नहीं ली। पुलिस महानिदेशक ने इसका तुरंत संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा को घटना का तत्काल खुलासा करने और घटना की तहरीर न लेने व रिपोर्ट दर्ज करने में हीलाहवाली करने पर प्रभारी निरीक्षक द्वाराहाट को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के लिए निर्देशित किया।


पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक की ओर से मामला गंभीरता न लेने पर उसके खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं। मामला संदिग्ध लग रहा है। ड्राइवर के साथ कोई अनहोनी की आशंका जताई जा रही है। अल्मोड़ा पुलिस व एसटीएफ को जांच सौंपी गई है, जल्द ही लोकेशन निकालकर पता लग जाएगा कि घटना में किसका हाथ है।