उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश को जोड़ने वाला नया फेडिज मोटर पुल निर्माण के वक्त ही टूट गया ।

 


उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के चार जिलों देहरादून, उत्तरकाशी, सिरमौर के साथ ही शिमला जेपीआरआर (जगाधरी-पांवटा-राजवन-रोहडू़) हाइवे से जोड़ने का कार्य करने वाला निर्माणाधीन पुल फेडिज मोटर भरभरा के गिर पड़ा, गनीमत यह रही की पुल के गिरने से कोई हादसा नही हुआ । अब पुल में स्तेमाल किया जाने वाला मटेरियल संदिग्ध समझा जा रहा है ।

उत्तराखंड और हिमाचल की सीमा पर फेडिज में नए मोटर पुल के निर्माण के चलते सीमांत क्षेत्र में बीते 26 नवंबर से दस दिसंबर तक यातायात अवरुद्ध है। ऐसे में सीमांत ग्रामीणों को कई किमी की अतिरिक्त दूरी तय कर वाया चकराता (देहरादून) व वाया खड़ापत्थर (शिमला) आवाजाही करनी पड़ रही है। ग्रामीणों को उम्मीद थी कि नए पुल के निर्माण से जल्द उनकी समस्या का निदान हो जाएगा, लेकिन शुरूआती चरण में ही निर्माण कार्य की पोल खुल गई। रविवार को निर्माणाधीन पुल बीच का हिस्सा लोहे के गार्डर व एंगल मुड़ने से टूट गया।


इस पुल के निर्माणाधीन रहते ही टूट जाने से जहाँ एक ओर कार्यदायी संस्था की किरकिरी हो रही है वहीं दूसरी ओर विपक्ष ने सरकार को आड़े हाथों लेना शुरू कर दिया है । आपको बता दें की इस मार्ग पर 10 दिसम्बर तक ट्रैफिक अवरुद्ध किया गया है लेकिन अब उत्तराखंड परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक को पत्र लिखकर वाया चकराता-त्यूणी रूट से अटाल-फेडिज तक बस सेवा शुरू करने की मांग की जा रही है ।

 हमारा "पहाड़ समीक्षा" समाचार मोबाइल एप्प प्राप्त करें ।



उत्तराखंड - ताजा समाचार

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।