सौतेली माँ पर नाबालिग युवती के विवाह का आरोप, पुलिस ने 06 को धरा ।


 

खबर उधमसिंह नगर से आ रही हैं जहां एक सौतेली माँ पर किशोरी का जबरन विवाह कराए जाने का मामला सामने आया है। पीडि़त की तहरीर पर पुलिस ने किशोरी के पिता और सौतेली मां समेत छह लोगों पर केस दर्ज कर लिया है। साथ ही कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


पुलिस के मुताबिक ग्राम बखपुर निवासी अजय कुमार ने सौंपी तहरीर में कहा था कि उसके पिता मेवालाल तथा सौतेली मां दुर्गा देवी उसकी 12 वर्षीय बहन का विवाह एक युवक से कराने का प्रयास कर रहे थे। इसका वह लगातार विरोध कर रहा है। जिसके चलते उसके पिता व सौतेली मां उसके साथ कई बार गालीगलौज और मारपीट कर जान से मारने की धमकी दे चुके हैं।


तहरीर में कहा गया है कि 7 दिसंबर की सुबह उसके पिता मेवालाल तथा उसकी सौतेली मां चोरी-छिपे उसकी बहन को अपने साथ ले गए। जहां ग्राम बरा, थाना किच्छा निवासी विजय पाल पुत्र फकीर चंद, रघुवंशी फार्म, किच्छा निवासी शाकिर पुत्र उमत्त मियां, सितारा बेगम पत्नी शाकिर अहमद ने एक राय होकर जिला बरेली फतेहगंज निवासी राजू पुत्र विजय पाल के साथ बहन का जबरन विवाह करा दिया। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने किशोरी का जबरन विवाह कराने वालों के खिलाफ बाल विवाह निषेध अधिनियम 2006 सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 हमारा "पहाड़ समीक्षा" समाचार मोबाइल एप्प प्राप्त करें ।



उत्तराखंड - ताजा समाचार

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।