दिल्ली सरकारी स्कूली शिक्षा के महानायक मनीष सिसोदिया आज हरिद्वार से दून पहुंचे । वह सबसे पहले शहीद स्मारक पर गए और आंदोलनकारियों को नमन किया। इसके बाद सिसोदिया ने घंटाघर स्थित स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद मनीष सिसोदिया ने सुभाष रोड स्थित होटल में एक निजी संस्था की ओर से आयोजित ''प्रिंसिपल कॉन्क्लेव'' में शिरकत की और कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस कॉन्क्लेव में 250 निजी स्कूलों के प्रधानाचार्यों के साथ ही नई शिक्षा नीति और दिल्ली के शिक्षा मॉडल पर अपनी बात रखी ।


उत्तराखंड में 70 विधानसभा सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ेगी इस बात का ऐलान पार्टी पहले ही कर चुकी है । उत्तराखंड में लोग भाजपा और कांग्रेस की नीतियों से परेशान हैं ऐसा पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का मानना है । सिसोदिया ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा को भाजपा के ही पारंपरिक अस्त्रों से चुनौती देने का है। इसलिए मुद्दे राज्य में बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और पहाड़ी क्षेत्र का विकास ही रहेंगे ।


सिसोदिया का यह दौरा बेहद कम समय का जरूर है लेकिन यह माना जा रहा है कि सिसोदिया गढ़वाल मंडल के राजनीतिक समीकरण का पता लगाने ही आए हुए हैं। जानकारों की माने तो आज की वर्तमान स्थिति में आम आदमी पार्टी ही एक मात्र ऐसी पार्टी है जो भाजपा को उसी की भाषा में जवाब देना जानती है । यही वजह है कि आप ने भाजपा को दिल्ली में चारों खाने चित्त कर दिया था ।


हालांकि उत्तराखंड में पार्टी पहली बार उतर रही है लेकिन पार्टी के पास काबिलियत वाले नेताओं की कमी नही है। भले राह इतनी आसान नही है लेकिन कुमाऊँ मंडल से जिस प्रकार से आप को समर्थन और भाजपा के प्रति लोगों में नाराजगी है उसे देखते हुए इस बार 2022 विधानसभा चुनाव भाजपा के लिए भी आसान नही होने वाला है ।




भाजपा के फैसलों से राज्य के लोगों में काफी निराशा भी है। जिस प्रकार के फैसले राज्य सरकार ले रही है उससे कहीं न कही लोग आहत हैं। चाहे वह कोरोना की गाइड लाइन हो जो हर दिन बदल जाती है या फिर नौकरियों से सम्बंधित विज्ञप्तियां जो सिर्फ अखबारों में ही आती है और फिर या तो गायब हो जाती हैं या पद संख्या घटा ली जाती है या भाड़े के लोगों से कम चलाने की बात कही जाती है ।



आम आदमी पार्टी ने सांगठनिक नेटवर्क मामले में भी वह भाजपा की तर्ज पर बूथ स्तर पर इकाइयां गठित कर रही है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर कहते हैं, आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में जो शानदार कार्य किए हैं, उसकी उत्तराखंड में सर्वत्र चर्चा है। लोगों में आप के प्रति आकर्षण बढ़ रहा है। उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर आए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया शनिवार को दून में हैं। उनके दौरे को लेकर आप पार्टी में तैयारी पूरी कर ली है। वहीं, पार्टी कार्यकर्ताओं में खासा जोश है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार मनीष सिसोदिया सियासी नब्ज टटोलने के लिए शनिवार का राजधानी दून पहुंचे हैं। देहरादून जिले की सीमा नेपाली फार्म, डोईवाला, रिस्पना पुल पर उनका भव्य स्वागत किया गया।