चमोली में भरभराकर गिरा मकान, तीन साल की बच्ची जिंदा दफन, मां की हालात नाजुक ।


 

उत्तराखंड के चमोली जिले के नारायणबगड़ स्थित चलियापानी गांव में बुधवार सुबह एक मकान भरभराकर गिर गया। हादसे में तीन साल की बच्ची जिंदा दफन हो गई। जबकि बच्ची की मां को गंभीर घायल होने पर प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। हादसे के बाद से पूर क्षेत्र में मातम पसरा है।


नायब तहसीलदार सुरेंद्र सिंह देव ने बताया कि चलियापानी गांव में दर्शन सिंह का पुराना (पठाल वाला) दो मंजिला मकान था। बुधवार सुबह करीब 7.30 बजे अचानक पूरा मकान एक साथ भरभराकर गिर गया। हादसे के समय उनकी बहु वर्षा देवी (30) नाश्ता बना रही थी। जबकि नातिन मिष्ठी (03) घर के बाहर खेलने के बाद उसी समय घर के अंदर आई थी। इसी दौरान पूरा मकान भरभराकर गिर गया।

चीख पुकार सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्होंने मुश्किल से मलबे में दबी वर्षा देवी को बाहर निकाला और फिर बच्ची मिष्ठी को निकालने का प्रयास किया, लेकिन जब तक वे मलबा हटाते तीन साल की मिष्ठी दम तोड़ चुकी थी।ग्रामीण घायल वर्षा देवी को उपचार के लिए पीएचसी नारायणबगड़ ले गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। हादसे के बाद से पूरे गांव में सन्नाटा पसरा है।

 हमारा "पहाड़ समीक्षा" समाचार मोबाइल एप्प प्राप्त करें ।



उत्तराखंड - ताजा समाचार

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।