उत्तराखंड में पोस्टमास्टर द्वारा इस प्रकार से पैसों का गमन किए जाने की यह पहली घटना नही है । लेकिन इस बार गमन की गई राशि बहुत बड़ी थी जिससे इस मामले की जाँच की गई और सच का पता लगाया गया । यह प्रकरण उत्तरकाशी में ब्रांच पोस्ट ऑफिस थाती धनारी से उजागर हुआ है ।


उत्तरकाशी में ब्रांच पोस्ट ऑफिस थाती धनारी में ग्रामीणों के खातों से करीब दो करोड़ का गबन करने के आरोपी पोस्टमास्टर धर्म सिंह शाह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को आज न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेजा जाएगा। आरोपी पोस्टमास्टर की गिरफ्तारी के बाद अब ग्रामीणों को उनके खातों से निकाली गई धनराशि मिलने की उम्मीद जगी है।


तीन माह पहले पटूड़ी गांव निवासी धर्मेंद्र सिंह रावत ने थाती ब्रांच पोस्ट ऑफिस के पोस्टमास्टर धर्म सिंह शाह पर उनके खाते में जमा रकम के गबन का आरोप लगाया था। जानकारी होने पर अन्य लोगों ने भी अपने खातों की पड़ताल की, तो रकम गायब मिली। इस पर धर्मेंद्र रावत ने पुलिस में आरोपी पोस्टमास्टर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले का खुलासा होने पर करीब दो करोड़ रुपये का हेरफेर सामने आ रहा है। डाक विभाग द्वारा पोस्टमास्टर को निलंबित कर मामले में उच्च स्तरीय जांच कराई जा रही है।