हल्द्वानी के चार पार्कों में मिलेगी जिम की सुविधा, बच्चों की मौज मस्ती का भी खास ध्यान ।


 

हल्द्वानी में चार पार्कों को जिम व चिल्ड्रन पार्क बनाने की प्रक्रिया में तेजी देखने को मिली है । इसके लिए टेंडर प्रक्रिया चल रही है और मंगलवार को बोली लगाई गई । इसके लिए तीन फर्मों ने क्वालीफाई किया है। बुधवार को होने वाली वित्तीय बिड के बाद काम करने वाली फर्म का नाम फाइनल हो जाएगा।


आपको बता दें कि शहर के 14 पार्कों का सुंदरीकरण का काम होना है। चार पार्कों को ओपन जिम के रूप में विकसित किया जाना है। वहीं पांच पार्क ऐसे हैं जहां ओपन जिम के साथ बच्चों के खेलने के लिए झूले लगाए जाएंगे। पांच पार्कों को पूरी तरह से चिल्ड्रन पार्क के रूप में विकसित करने की योजना है। पार्कों का सुंदरीकरण का काम छह माह के भीतर पूरा कर लिया जाएगा।


इसके लिए 4.95 करोड़ रुपये की डीपीआर तैयार की गई है। समान कार्य का अनुभव मांगने की वजह से पार्कों को विकसित करने के लिए मेरठ व दिल्ली की फर्मों ने आवेदन किया था। इसके तहत हिल्स व्यू कालोनी, लोहरियासाल मल्ला-वार्ड 39, नानतिन पार्क सिद्धेश्वर विवाह- वार्ड 54, सतीश कालोनी जेल कंपाउंड के पास- वार्ड 17, जगदंबा नगर-वार्ड 8 , पूर्णागिरि पार्क -वार्ड 6 को चिल्ड्रन पार्क में तब्दील किया जाएगा और उषा रूपक कालोनी-वार्ड 42, कोरंगा निवास के नजदीक-वार्ड 54, गोकुल धाम सोसायटी धान मिल के निकट वार्ड - 54, गणपति विहार -वार्ड 54 को केवल जिम । जबकि भगवानपुर तल्ला आदर्श कालोनी- वार्ड 41, जीना बैंक्वेट हाल के सामने निकट चंबल पुल- वार्ड 46, स्व. नंदन सिंह पार्क हीरानगर-वार्ड 17, डा. भीमराव आंबेडकर पार्क दमुवाढूंगा,-वार्ड 36, काठगोदाम इंटर कालेज- वार्ड 1 को ओपन जिम के साथ चिल्ड्रन पार्क में परिवर्तित किया जाएगा ।


 हमारा "पहाड़ समीक्षा" समाचार मोबाइल एप्प प्राप्त करें ।



उत्तराखंड - ताजा समाचार

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।