ऋषिकेश-तीनधारा-श्रीनगर मार्ग पर 18 दिसम्बर से भारी वाहनों की आवाजाही होगी शुरू, 08 माह से ठप पड़ा है मार्ग ।

 


आठ माह से मुसीबत झेल रहे तीनधार-देवप्रयाग-मलेथा बेल्ट ले लोगों के अच्छा समाचार है । एसडीएम आकांक्षा वर्मा के अनुसार पीडब्लूडी व एनएच खंड ने 18 दिसंबर तक राजमार्ग को बड़े वाहनों के चलने लायक बनाने की बात कही है। बस सेवा शुरू करने से पूर्व 16 दिसंबर को संयुक्त निरीक्षण किया जाएगा।


ऑल वेदर रोड परियोजना ऋषिकेश से देवप्रयाग के बीच 70 किलोमीटर क्षेत्र सहित इससे सटे पौड़ी व टिहरी जिले के निवासियों के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है। तोताघाटी से कौड़ियाला के बीच चल रहे काम के कारण इस पैच पर विगत मार्च माह से बड़े वाहन नहीं चले हैं। इस बीच आठ माह में आम जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है । किसी को अगर एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाना होता है तो छोड़ी गाड़ियां बुक करनी पड़ती हैं।


लेकिन अब प्रशासन की तरफ से एक राहत भरी खबर आई है कि हाईवे पर देवप्रयाग से ऋषिकेश के मध्य 18 दिसंबर से बड़े वाहनों की आवाजाही शुरू होने की संभावना है। इससे पूर्व 16 दिसंबर को प्रशासन, पुलिस और पीडब्लूडी राष्ट्रीय राजमार्ग खंड की संयुक्त टीम तोताघाटी से व्यासी तक राजमार्ग का निरीक्षण कर सकती है।

 हमारा "पहाड़ समीक्षा" समाचार मोबाइल एप्प प्राप्त करें ।



उत्तराखंड - ताजा समाचार

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।