गोपेश्वर में कपड़ों की दुकान में लगी आग, लाखों का समान जलकर हुआ राख ।


 

पोस्ट ऑफिस रोड पर एक रेडिमेट कपड़े की दुकान में आग लगने से लाखों का सामान जल गया। दुकान के समीप ही दो बैंक शाखाएं और अन्य दुकानें भी थीं। यदि फायर सर्विस की टीम समय पर नहीं पहुंचती तो करोड़ों का नुकसान हो सकता था।


जिला कंट्रोल रूम से सुबह सवा चार बजे नगर में एक दुकान में आग लगने की सूचना मिली। मौके पर पहुंचकर दुकान का शटर वोल्ड कटर से तोड़ा गया तो आग की लपटें बाहर तक आ गईं। बिजली सप्लाई बंद कर करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। दुकान में आग लगने का कारण प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट माना जा रहा है। वहीं दुकान मालिक बलवीर सिंह अपने घर करनाल गए थे और करीब तीन सप्ताह से दुकान बंद थी।


प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार आग लगने वाले दुकान में लगभग 30 लाख का समान रखा हुआ था । हालांकि दुकान में रखा समान तो नही बचाया जा सका और अधिकांश आग की लपटों की चपेट में जल गया लेकिन अगर दमकल कर्मी समय पर नही पहुंचते तो इससे उठने वाली लपटों से अन्य दुकानों को भी नुकासन की आशंका थी और फिर होने वाले नुकासान भी करोड़ो में पहुंच जाता ।

 हमारा "पहाड़ समीक्षा" समाचार मोबाइल एप्प प्राप्त करें ।



उत्तराखंड - ताजा समाचार

यहां उत्तराखंड राज्य के बारे में विभन्न जानकारियां साँझा की जाती है। जिसमें नौकरी,अध्ययन,प्रमुख समाचार,पर्यटन, मन्दिर, पिछले वर्षों के परीक्षा प्रश्नपत्र, ऑनलाइन सहायता,पौराणिक कथाएं व रीति-रिवाज और गढ़वाली कविताएं इत्यादि सम्मिलित हैं। जो हर प्रकार से पाठकों के लिए उपयोगी है ।